हाडोती को पर्यटन के मानचित्र पर लाने के प्रयास होंगे: अशोक माहेश्वरी

0
46

होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान में पदाधिकारी मनोनीत होने पर स्वागत

कोटा। कोटा व्यापार महासघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी का होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान में हाडोती के प्रतिनिधि के रूप में मनोनयन पर रविवार को श्री सर्राफा थोक विक्रेता व्यवसायिक संघ, देवली अरब रोड व्यापार संघ, चौथमाता स्वर्ण रजत व्यापार समिति द्वारा अभिनन्दन किया गया।

इस अवसर पर श्री सर्राफा थोक विक्रेता व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष अरुण जैन, महासचिव निर्मल जैन ,चौथ माता स्वर्ण रजत व्यापार समिति के अध्यक्ष आत्मदीप आर्य, देवली अरब रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष दीपक नामदेव ने कहा कि राज्य स्तरीय होटल व्यवसायी संगठन में पहली बार हाडोती को प्रतिनिधित्व मिला है जो हमारे लिए गर्व की बात है। पर्यटन कि दृष्टि से कोटा अभी भी पिछड़ा हुआ है। जबकि जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, रणथम्भोर की पूरे विश्व में अपनी पहचान है। अशोक माहेश्वरी के मनोनीत होने से हाडोती को भी इस दिशा में गति मिलेगी ।

इस अवसर परअशोक माहेश्वरी ने कहा कि होटल फेडरेशन में पूरे राजस्थान के होटल एवं रिर्सोट व्यवसाई जुड़े हुए हैं। राजस्थान पूरे देश- विदेश मे पर्यटन में अपनी खास पहचान रखता है। आज भी राज्य के पर्यटन एवं खनन उद्योग आर्थिक स्तंभ हैं। हाडोती में पर्यटन की विपुल संभावनाएं हैं। पिछले कुछ वर्षों से कोटा को पर्यटन मानचित्र पर लाने का प्रयास हुए हैं। कोटा में हवाई अड्डे को स्थापना भी गति पकड़ने लगी है, जो अच्छे संकेत हैं।

उन्होंने कहा कि निश्चित ही उनके मार्गदर्शन से मेरा प्रयास होगा कि कोटा में बड़े ग्रुप को निवेश करवाकर कोटा को भी राज्य पर्यटन सर्किट में शामिल किया जाए। साथ ही सरकारी स्तर पर भी कोटा को प्राथमिकता मिले। इसके लिए सभी के सहयोग से भरपूर प्रयास किए जाएंगे। माहेश्वरी ने कहा कि नये वर्ष में उदयपुर में होने वाली फेडरेशन की बैठक में वह अगली बैठक कोटा मे ही आयोजित कराने का प्रस्ताव करेंगे।