Stock Market: सेंसेक्स 141 अंक उछल कर नए हाई पर, निफ्टी 23550 के पार बंद

0
14

मुंबई। Stock Market Closed: शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती कमजोरी के बाद खरीदारी दिखी। बाजार लगातार पांचवें दिन नई ऊंचाई पर बंद हुआ। सेंसेक्स 141.34 (0.18%) अंकों की बढ़त के साथ 77,478.93 के नए हाई पर बंद हुआ। दूसरी ओर निफ्टी 51.00 (0.22%) अंक चढ़कर पहली बार 23,567.00 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स में जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस के शेयर एक प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट और टीसीएस के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

इस हफ्ते बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली है। बीते दो कारोबारी सत्र से शेयर बाजार ऑल-टाइम हाई पर था। आज सुबह से बाजार के दोनों सूचकांक सीमित दायरे में कारोबार कर रहे हैं। अस्थिर रुझानों की वजह से बाजार में उतार-चढ़ाव आया है।

ऑटो, फार्मा और पीएसयू बैंकों के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली, जबकि मेटल, कैपिटल गुड्स, रियल्टी और ऑयल एंड गैस के शेयर में तेजी आई। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 1 फीसदी बढ़कर बंद हुआ।

टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी के टॉप गेनर में ग्रासिम इंडस्ट्रीज, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, जेएसडब्ल्यू स्टील, अदाणी पोर्ट्स और बीपीसीएल के शेयर शामिल हैं। वहीं, दूसरी तरफ हीरो मोटोकॉर्प, सन फार्मा, एमएंडएम, एनटीपीसी और विप्रो के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।