राजस्थान में भाजपा ने चौथी लिस्ट में दो सीटों पर उतारे उम्मीदवार

0
57

नई दिल्ली। Rajasthan BJP candidate 4th list: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। भगवा दल ने दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने टोडाभीम विधानसभा सीट से श्री राम निवास मीणा और शिव सीट से श्री स्वरूप सिंह खारा को चुनावी समर में उतारा है। भाजपा ने गुरुवार को तीसरी लिस्ट जारी की थी। तीसरी सूची में पार्टी ने 58 कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया था।

चौथी सूची में किसे कहां से टिकट?

  • टोडाभीम विधानसभा सीट- श्री राम निवास मीणा
  • शिव विधानसभा सीट- श्री स्वरूप सिंह खारा

अब तक उतारे गए 184 उम्मीदवार
भाजपा ने राजस्थान चुनाव के लिए अब तक उम्मीदवारों की चार सूची जारी की है। पहली सूची में भगवा दल ने 41, दूसरी में 83, तीसरी में 58 और चौथी में 2 कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया है। इस तरह भाजपा ने अब तक 184 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है।

गहलोत और पायलट के सामने उतारे उम्मीदवार
भाजपा ने तीसरी लिस्ट में 58 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। भगवा दल ने तीसरी सूची में सरदारपुरा और टोंक से भी अपने उम्मीदवार उतारे। सरदारपुरा विधानसभा सीट से राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत के सामने भाजपा ने महेंद्र सिंह राठौड़ को उतारा है। वहीं टोंक विधानसभा सीट से राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के सामने भाजपा ने अजीत सिंह मेहता को टिकट दिया है।

गौरतलब है कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। राज्य में कांग्रेस की सरकार है। मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।