एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट अब यूपी-बिहार में, लखनऊ और पटना में क्लासरूम सेंटर शुरू

0
83

कोटा। Allen Classroom Lucknow and Patna: एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है। देश के विद्यार्थियों के कॅरियर निर्माण के सपने को साकार करने के उद्देश्य से अब एलन ने उत्तर प्रदेश और बिहार में ऑफलाइन क्लासरूम सेंटर्स शुरू किए हैं। बिहार में पटना तथा उत्तर प्रदेश में लखनऊ में सेंटर्स की घोषणा के साथ ही एडमिशन शुरू हो गए हैं। कक्षाएं जनवरी से शुरू होंगी।

एलन के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि दोनों प्रदेशों के विद्यार्थियों और अभिभावकों की बरसों की आस पूरी हो गई है। ‘हर घर में एलन‘ की तर्ज पर उत्तर प्रदेश व बिहार के विद्यार्थियों के सपने पूरे करने के लिए लखनऊ व पटना में शुरुआत की गई है। संस्कार से सफलता तक का ध्येय एलन का है। एक विद्यार्थी को डॉक्टर इंजीनियर के साथ बेहतर इंसान बनाना जरूरी है ताकि वो समाज और देश सेवा के लिए तैयार हो सके।

एलन अपने 35 वर्षों के अनुभव और श्रेष्ठ शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों और अभिभावकों का दिल जीतेंगे। दोनों प्रदेशों से बड़ी संख्या में विद्यार्थी कोटा आते हैं, इसके बावजूद भी हजारों ऐसे विद्यार्थी जो नहीं आ पाते। उन तक एलन पहुंचेगा। किसी भी प्रतिभा को पढ़ाई के अभाव में रुकने नहीं दिया जाएगा। एलन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए जाना जाता है और हम विश्वास दिलाते हैं कि कोटा कोचिंग जैसी गुणवत्ता मिलेगी।

सीईओ नितिन कुकरेजा ने बताया कि पटना में 15 अक्टूबर तथा लखनऊ में 16 अक्टूबर को सेंटर शुभारंभ हुआ। लखनऊ के गोमती नगर में सीपी-46 विराज खंड में एलन कैम्पस शुरू किया गया। वहीं पटना के लोकनायक जयप्रकाश भवन, फेजर रोड डाक बंगला क्रॉसिंग रोड पर सेंटर शुरू किया है। कैम्पस में 2024-25 के बैच के लिए एडमिशन शुरू हो गए हैं। कक्षाएं जनवरी में शुरू होंगी।

इन दोनों सेंटर्स के साथ 18 अप्रैल 1988 को स्थापित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड वर्तमान में 7 देशों के साथ भारत के 24 राज्यों और 4 केंद्र शासित प्रदेशों के 55 शहरों में स्टडी सेंटर्स के माध्यम से शिक्षा मुहैया करा रहा है। दोनों सेंटर्स पर विद्यार्थियों को ऑॅफलाइन क्लासेज के साथ-साथ ऑनलाइन सपोर्ट भी दिया जाएगा। डिजिटल माध्यम में भी विद्यार्थियों के लिए लेक्चर व अध्ययन सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी।