धरती पर रूप मां-बाप का विधाता की पहचान है: गोविंद माहेश्वरी

0
65

कोटा। Parent Honor Ceremony: जेसीआई इण्डिया एसएमए जोन-5 द्वारा रावतभाटा रोड स्थित हरे कृष्ण मंदिर में आयोजित समारोह में 50 माता-पिता का सम्मान किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर गोविंद माहेश्वरी एवं किरण माहेश्वरी रहे।

अध्यक्ष मीता अग्रवाल ने बताया कि समादर कार्यक्रम बडों के आदर का आयोजन था। माता-पिता का हमारे जीवन मे ऋण होता है। माता-पिता हमें स्वतंत्रता, विचारशक्ति, और आत्मविश्वास जैसे महत्वपूर्ण गुणों का विकास करने व सपनों और उद्देश्यों को प्रोत्साहित कर प्रगति की राह दिखाते हैं। उनका हमारे जीवन मे महत्वपूर्ण स्थान व ऋण जो उनके प्रति कृतज्ञता व सम्मान की भावना से ही पूरा किया जा सकता है।

मुख्य अतिथि गोविंद माहेश्वरी ने माता-पिता को धरती का भगवान बताते हुए कहा कि माता-पिता हमारे जीवन के पहले गुरु होते हैं। हमें शिक्षा, संस्कार, अनुशासन, प्यार और समर्पण की सीख देते हैं। माता-पिता हमें जीवन के मूल्यों और नैतिकता के बारे में शिक्षा देते हैं और हमारे सभी क्षेत्रों में सफलता के लिए हमारी मदद करते हैं। उनका समर्थन, प्रेरणा और संरक्षण हमारे जीवन के लिए महत्वपूर्ण होता है। हिंदू धर्म में कहावत है “मातृदेवो भव, पितृदेवो भव”। माता-पिता के सद्भावना, सम्मान और आदर्श जीवन को अपनाने की प्रेरणा से भी माता-पिता को धरती के भगवान माना जाता है।

सेक्रेटरी नवनीत मोहता ने बताया कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोविंद ने मधुर भजनों से प्रभु के गुणगान किए जिसका सभी बुजुर्गों ने और सदस्यों ने बहुत आनंद लिया। कोषाध्यक्ष मनीष चांडक एवं जीडी प्रोग्राम किशन पारेता ने बताया कि इसमें करीब डेढ़ सौ से भी ज्यादा सदस्यों ने अपने अभिभावकों के साथ इस अद्भुत शाम का आनंद उठाया।

जेडी अनुभा माहेश्वरी ने बताया कि जेसी किशन पारेता, मनोज राठी, मनोज जैन, कमल अग्रवाल, रोहित घाटीवाला देवेंद्र सिंह ,घनश्याम मूंदड़ा के सहयोग से इस कार्यक्रम का सुंदर एवं भव्य आयोजन हो पाया। इस कार्यक्रम के लिए प्रोजेक्ट डायरेक्टर गार्गी चौहान, प्रियंका राठी रीमा गुप्ता, ललिता गोपाल शर्मा की टीम करीब एक महीने से तैयारी कर रही थी। इस आयोजन के अतिथियों में जोन 5 के जोन अध्यक्ष नम्रता जोशी, पूर्व अध्यक्षों एवं एसएमए के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार जैन भी अपने अभिभावकों के साथ आकर सम्मिलित हुए।