ब्राह्मणों के विकास के लिए जमीनी स्तर पर होंगे कार्य: सुशील ओझा

0
77

भुवनेश्वर शर्मा ‘चच्चू’ विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक

कोटा। विप्र फाउंडेशन के संरक्षक एवं संस्थापक सुशील ओझा ने सोमवार को कोटा में ब्राह्मणों के हितों एवं उनके अधिकारों के लिए हाडौती संभाग के ब्राह्मण नेता भुवनेश्वर शर्मा ‘चच्चू’ को विप्र फांउडेशन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोषित कर और उन्हें नियुक्ति पत्र सौपा।

इससे पहले कोटा में सुशील ओझा का मंगलेश्वरी गार्डन पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सुनील शर्मा सीए, विप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव कश्यप भी मौजूद रहे।

सुशील ओझा ने कहा कि भुवनेश्वर शर्मा ‘चच्चू’ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने से विप्र फांउडेशन को बल मिलेगा और समाज को नई दिशा मिलेगी। ब्राह्मणों की सेवा व प्रगति के लिए भुवनेश्वर शर्मा सदैव प्रत्यनशील रहे हैं। उन्होंने बताया कि विप्र फांउडेशन शिक्षा व महिला विकास के प्रति तत्पर है। तीन हजार से अधिक बच्चों को शिक्षा के लिए लोन व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लघु उद्योगों से जोडा जा रहा है।

ईडब्ल्यूएस में समानता की मांग
सुशील ओझा ने अपने मंच से सवर्ण जाति के लिए दिए गए ईडब्ल्यूएस का लाभ सही तरीके से मिलने के लिए सरलीकरण करने की मांग की। ओझा ने कहा कि राजस्थान में 70 से 80 विधायक ब्राह्मण हों इसके लिए वह राजनीतिक पार्टी से आव्हान करते हैं कि अधिक से अधिक संख्या में ब्राह्मण व्यक्ति को पार्टी उम्मीदवार बनाए। उन्होंने सरकार से मंदिर व मठ को सरकारी नियंत्रण से दूर करने की भी बात कही।

ब्राह्मणों का महाकुंभ
भुवनेश्वर शर्मा ‘चच्चू’ ने कहा कि वह समाज के हित व प्रगति के प्रति सजग रह कर ब्राह्मणों के उत्थान का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही 50 हजार से अधिक संख्या में कोटा की धरती पर ब्राह्मणों का महाकुंभ करेंगे, जिसमें ब्राह्मणों की दशा और दिशा पर मंथन होगा। राजनीतिक पार्टियों में ब्राह्मणों को मिलने वाले स्थान पर चर्चा की जाएगी।

कोटा को नया जोन
विधायक और संस्था के संरक्षक धर्मनारायण जोशी ने कहा कि संगठन विस्तार देने के लिए कोटा को नया जोन बनाकर विप्र बंधुओं के विकास की योजना बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नाथद्वारा अधिवेशन में लिए गए निर्णय के अनुसार कोटा को नया जोन 1E बनाया गया है। इस जोन में कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़ जिले तथा रावतभाटा और बिजोलिया तहसील भी शामिल रहेंगी। इस नए जोन के प्रभारी के रूप में भुवनेश्वर शर्मा कार्य करेंगे और ब्राह्मणों की पताका फहरायेंगे।

विप्र फाउंडेशन के अग्रणी कार्यकर्ता विकास शर्मा ने कहा कि चच्चू भैया के संस्था से जुडने से उनके अनुभव का लाभ विप्र फाउंडेशन को मिलेगा। वह पुराने कार्यकर्ताओं के सामंजस्य से समाज विकास की गतिविधियों को आगे बढ़ाएंगे।

यह रहे मंचासीन
भुवनेश्वर शर्मा (चच्चू भैया), विधायक संदीप शर्मा, विधायक मावली उदयपुर धर्मनारायण जोशी, पूर्व विधायक विद्याशंकर नंदवाना, पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा, पूर्व महापौर सुमन श्रृंगी, विकास शर्मा आदि मंचासीन रहे।