भगवान महावीर के सिद्धांत पूरे विश्व के लिए वंदनीय: धारीवाल

0
78

ओसवाल समाज संस्था ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

कोटा। ओसवाल समाज संस्था ने प्रभु महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव के दौरान सोमवार को प्रतिभाओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि भगवान महावीर के सिद्धांत पूरे विश्व के लिए वंदनीय है। उन्होंने प्रत्येक जीव के लिए मोक्ष का रास्ता बताया। धारीवाल ने जैन समाज की एकता के लिए आव्हान किया कि मैराथन दौड़ जैसे आयोजनों से समाज की एकता प्रदर्शित होती है।

इस अवसर पर ओसवाल समाज संस्था के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार लोढ़ा ने स्वागत भाषण में ओसवाल भवन के निर्माण में सहयोग के लिए समाज के लोगों का आभार जताया। महामंत्री महावीर कांकरिया एवं प्रचार प्रसार मंत्री नवीन मेहता ने बताया कि कार्यक्रम में समाज श्रेष्ठियों स्वर्गीय केसरीमल चंडालिया, भीम सिंह सिंघवी, रमेश लुणावत को मरणोपरान्त सम्मानित किया।

इनके अलावा समाज सेवी विद्वान लता कोठारी, ज्ञान चंद्र बोहरा, शांतिलाल मेहता, विपिन लोढ़ा तथा एलएलएम में अव्वल आने पर मनन जैन समेत समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं इंजीनियर, एमबीए, सीए , भामाशाहों आदि मयंक जैन, मोहित मेहता, अंजलि जैन, कनिष्क मेहता, सौम्या जैन, कीर्तिक जैन, साक्षी जैन, ऋषभ जैन, धैर्य जैन, हार्दिका जैन, हर्षिता भण्डारी, सृष्टि कुमट, विभोर चपलोत, दीपिका सिंघवी, गीता दुग्गड़ समेत अनेक प्रतिभाओं को सम्मानित किया।

समाज के वरिष्ठ समाज के संरक्षक विमल धारीवाल, भगवत सिंह हिंगड़, अमित धारीवाल, वीके गोलछा आदि अनेक गणमान्य लोग मंचासीन रहे। उपाध्यक्ष संजय शाह ने भवन निर्माण की प्रगति में सहयोगी रहे समाज बंधुओं का आभार जताया। कोषाध्यक्ष लोकेंद्र डांगी, विपिन बापना आदि भी मंचासीन रहे।

कार्यक्रम के प्रारभ्भ में कवि विनोद कुमार संगम ने कविता तथा हुकुम चंद चंडालिया ने गीत एवं स्वप्नम मेहता ने भजन की प्रस्तुति दी। राजेंद्र जैन ने नैत्रदान तथा देहदान व पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया। नवीन मेहता ने बताया कि समारोह में 55 यूनिट रक्तदान एकत्र किया तथा स्वच्छता का संदेश देने के लिए डिस्पोजल सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया गया। संचालन जौली भण्डारी ने किया।