Rotary Sports Carnival: लक्ष्मण एलेवेन ने जीती रोटरी क्लब कोटा क्रिकेट लीग 

0
146

कोटा। Rotary Sports Carnival -2023: रोटरी क्लब कोटा की ओर से सोमवार को जेके पवेलियन स्टेडियम में क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया गया। इस दौरान लक्ष्मण इलेवन टीम एवं प्रकाश स्पोर्ट्स की टीम के बीच रोमांचक खेल देखने को मिला।

14 ओवर के खेल में लगातार चौके – छक्कों की बौछार ने दर्शकों को बाधें रखा। मैच को 6 रन के अन्तर से लक्ष्मण इलेवन ने जीतकर आरसीके क्रिकेट चैंपियन का कप जीता। क्लब अध्यक्ष वैशाली भार्गव ने बताया कि रोटरी स्पोर्ट्स कार्निवाल प्रतिवर्ष होने वाला खेलों का कुंभ है। जिसमें क्लब सदस्यों ने सपरिवार भाग लिया।

क्लब सचिव मुकेश व्यास ने बताया कि स्पोर्ट्स कार्निवाल-2023 में महिला -पुरुष क्रिकेट प्रतिस्पर्धा के अतिरिक्त बेडमिटन, टेबल- टेनिस, कैरम, शतरंज, योगा, स्नूकर खेलों का भी आयोजन हुआ। सभी खेल पुरुष, महिला व बच्चे तीन श्रेणी में खेले गए। क्लब सदस्यों एवं उनके परिवारजनों ने खेल भावना के साथ बढ-चढ कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम निदेशक दीपक मेहता ने बताया कि क्रिकेट टूर्नामेंट विशेष आकर्षण का केन्द्र रहा। जिसमें रोटरी के पुरुष सदस्यों की चार टीमें एवं महिला सदस्यों की दो टीमें ने भाग लिया। सभी टीमों के खिलाडियों ने रोमांचक खेल का प्रदर्शन किया। महिला क्रिकेट में अमन रॉयल्स ने प्रतिद्वंदी  टीम ओरनेट डायमंड को हराकर महिला क्रिकेट का खिताब जीता।

कार्यक्रम निदेशक उमेश गोयल ने बताया कि स्पोर्ट्स फेस्ट के समापन पर पूर्व अध्यक्ष गोपाल सपरा, एसएस गौड़, सुनील बाफना, प्रज्ञा मेहता, आगामी अध्यक्ष प्रीतम गोस्वामी  ने विजेताओं को मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया। योगा प्रतिस्पर्धा का आयोजन वंदना अग्रवाल के सानिध्य में, बैडमिंटन मैच का आयोजन उमेश अग्रवाल, टेबल टेनिस, केरम व चेस खेलों का आयोजन राहुल न्याति के निर्देशन में हुआ।