भूंगरा दुखांतिका पीड़ितों को बीमा कंपनी से भी दिलाएं आर्थिक मदद: बिरला

0
163

लोक सभा अध्यक्ष ने इंडियन ऑयल के अधिकारियों से अतिरिक्त मदद के रास्ते तलाशने को कहा

नई दिल्ली। जोधपुर जिले के भूंगरा गांव में हुई गैस सिलेंडर ब्लास्ट दुखांतिका मामले में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों से पीड़ितों को बीमा कम्पनी से आर्थिक सहायता दिलाने सहित अन्य प्रकार की मदद के लिए प्रावधान करने को कहा है।

लोक सभा अध्यक्ष बिरला ने इंडियन ऑयल के चेयरमैन एसएम वैद्य से कहा कि इस घटना के कारण कई परिवारों में अब देखभाल करने वाला कोई सदस्य अब जीवित नहीं है। दुर्घटना पीड़ितों के प्रति हमें बेहद संवेदनशीलता से कार्य करना होगा। कंपनी इस मामले में सभी पीड़ितों को बीमा कम्पनी से सहायता दिलाने का प्रयास करे। इसके अतिरिक्त कंपनी की ओर से भी पीड़ितों का आर्थिक सहायता दी जाए।

बिरला ने उन्हें दुखांतिका पीड़ित परिवारों के एक सदस्य को रोजगार उपलब्ध करवाने तथा ऐसे लोग जिनका खुद का घर नहीं है, उन्हें भी कंपनी के सीएसआर फंड से घर उपलब्ध करवाने की संभावनाएं तलाशने को कहा।

लोक सभा अध्यक्ष ने कम्पनी को ऐसी एजेसियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा है जो घरेलु सिलेंडर को वाणिज्यिक उपयोग के लिए दे रहे हैं। साथ ही ऐसे लोगों पर भी कड़ाई करने को कहा है जो गैस की अवैध रीफिलिंग कर रहे हैं। बैठक में निदेशक (विपणन) वी. सतीश कुमार, महाप्रबंधक लाला राम, कार्यकारी निदेशक आलोक कुमार गुप्ता तथा लोक सभा अध्यक्ष के ओएसडी राजीव दत्ता भी उपस्थित रहे।