सुरेश काबरा जिलाध्यक्ष और ओम प्रकाश गट्टानी सर्व सम्मति से मंत्री निर्वाचित

0
242

कोटा जिला माहेश्वरी सभा के चुनाव सम्पन्न

कोटा। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा के 30वें त्रैवार्षिक सत्र (2022 – 2025) की चुनाव प्रक्रिया के प्रथम चरण के तहत स्थानीय, जिला एवं प्रदेश सभाओं की चुनाव प्रक्रिया के अन्तर्गत पूर्वी राजस्थान प्रादेशिक सभा के कोटा जिला माहेश्वरी सभा के चुनाव रविवार को झालावाड़ रोड स्थित माहेश्वरी भवन में सम्पन्न हुए।

मुख्य चुनाव अधिकारी रामचरण धूत ने बताया कि अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा के उपसभापति पश्चिमांचल राजेशकृष्ण बिरला के नेतृत्व में चुनाव प्रक्रिया निर्विरोध सम्पन्न हुई। प्रदेश मंत्री महेश चंद अजमेरा ने जिला अध्यक्ष पद पर सुरेश चंद्र काबरा, जिला मंत्री ओम गट्टानी एवं कोषाध्यक्ष के लिए सत्येंद्र बहेड़िया के साथ नई निर्वाचित कार्यकारिणी के नामों की घोषणा की ।

निर्विरोध निर्वाचन संगठन की एकता का सूचक-बिरला
किसी भी संगठन व समाज की एकता उसके विकास का आधार होती है। यदि हम संगठित होकर एकजुट से आगे बढेंगे तो हमारा विकास संभव है। यह बात अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा के उपसभापति (पश्चिमांचल) राजेशकृष्ण बिरला ने ने कही।

बिरला ने कहा कि समस्त पदाधिकारियों का निर्वाचन निविर्रोध होना हमारे संगठन की एकता का परिचय है। हम हमारे एक-दूसरे पर बने विश्वास का द्योतक है। उन्होंने निवर्तमान जिला अध्यक्ष भगवान बिरला और जिला मंत्री श्याम लखोटिया के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड की विषम परिस्थितियों में भी कोटा जिला सभा द्वारा समाज हित के सभी कार्यों को अपने कार्यकाल में पूरा किया। आगामी टीम से भी अपने कार्यकाल में समाज हित मे नए आयाम स्थापित करने में माहेश्वरी समाज कोटा का पूर्ण सहयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया।

महासभा की योजनाओं का करेंगे प्रसार
नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुरेश काबरा ने उपसभापति राजेश कृष्ण बिरला का आभार प्रकट करते हुए कहा कि अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा समाज के पिछडे व्यक्तियों के लिए कई प्रकार की योजनाओ के माध्यम से उन्हे लाभांवित करती है। परन्तु जानकारी व जागरूकता के अभाव में वह वंचित रह जाते हैं। ऐसे में समाज के बीच कोटा जिला महासभा सेतु का काम करेगी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए समाज के लोगों को विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार करवाने के लिए प्रेरित करेंगे।

नई कार्यकारिणी इस प्रकार है
अध्यक्ष सुरेशचंद्र काबरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम बल्दवा, उपाध्यक्ष (कोटा) सत्यनारायण पनवाड़, उपाध्यक्ष (ग्रामीण) कन्हैया लाल सामरिया (कैथून),और मुकेश काग्या (रामगंजमंडी), मंत्री ओम प्रकाश गट्टानी, सहमंत्री राजेश जाजू, संयुक्त मंत्री (कोटा) चंद्र प्रकाश मरचूनिया संयुक्त मंत्री (ग्रामीण) इंद्रवत्त गट्टानी (आंवा) एवं नेमीचंद ईनाणी (रामगंजमंडी), कोषाध्यक्ष सत्येंद्र बहेड़िया, संगठन मंत्री, मनीष नकलक, प्रचार मंत्री, सिध्देश्वर झंवर तथा कार्यालय मंत्री प्रसन्न लड्ढा को चुना गया।

यह भी रहे मौजूद
इस अवसर पर समाज के वरिष्ठ सदस्य पूर्वी प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बालकृष्ण बांगड़, पूर्वी प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र मोहन मूंदड़ा, पूर्वी प्रदेश माहेश्वरी महिला संगठन की प्रदेश अध्यक्ष कुंती मूंदड़ा, कोटा जिला महिला संगठन की जिला मंत्री भारती डागा मंचासीन थीं।

चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न करवाने के लिए मुख्य पर्यवेक्षक के रूप में पूर्वी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम लाठी, प्रदेश मंत्री महेश चंद अजमेरा, माहेश्वरी पंचायत कोटा के अध्यक्ष कृष्णगोपाल जाखेटिया का सानिध्य रहा। सभी प्रस्तावित पदों के लिए एक-एक ही आवेदन प्राप्त हुआ और सभी नामांकन पत्र सही पाए गए।