कहार समाज की राहुल गांधी की राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा रोकने की चेतावनी

0
311

कोटा। राजस्थान सरकार ने अगर केवट कल्याण बोर्ड का गठन नहीं किया तो आरक्षण संरक्षण समिति राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का (Kevat Society in Rajasthan) पूरे प्रदेश में विरोध करेगी। यह घोषणा संघर्ष समिति ने रविवार को पत्रकार वार्ता के दौरान की।

समिति के संयोजक उमाशंकर कहर ने बताया कि भाजपा की सर्कार रही हो या कांग्रेस की, दोनों सरकारों ने कहार, केवट व कश्यप समाज को धोखा दिया है। उनका इस मामले में 12 साल से आंदोलन जारी है। चुनाव के दिनों में हर पार्टी उनकी मांग पूरा करने का वादा करती है, लेकिन चुनाव होते ही उनकी मांग को तक में रख दिया जाता है।

उमाशंकर कहार ने कहा कि राहुल गांधी अगर राजस्थान में आएंगे और उनकी मांग 1 दिसंबर के पहले पूरी नहीं की जाती है, तब वे इसका विरोध करेंगे। उन्होंने बताया कि 25 फरवरी 2013 वह रेल रोको आंदोलन भी कर चुके हैं। पहले मुख़्यमंत्री रही वसुंधरा राजे और वर्तमान में शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल भी इस मामले में आश्वासन दे चुके हैं। लेकिन हर बार उन्हें धोखे के सिवा कुछ नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांग पूरी हो जाती है तो वे राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में नंगे पैर चलने को तैयार हैं। इस अवसर महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सरिता केवट और प्रदेश महामंत्री रामचंद्र कश्यप भी मौजूद थे।