इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया को मिला 71.93 गुना सब्सक्रिप्शन, लिस्टिंग 17 को

0
153

मुंबई। पिछले हफ्ते शुक्रवार को ऑफर के आखिरी दिन कंज्यूमर ड्यूरेबल्स रिटेल चेन इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया (Electronics Mart India) के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को 71.93 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

आईपीओ को प्रस्ताव पर 6.25 करोड़ शेयरों के मुकाबले 449.53 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। बाजार जानकारों के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के शेयर प्रीमियम या ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) की कमान संभाल रहे हैं। कल के 24 रुपये की तुलना में आज ग्रे मार्केट (GMP) में इसका भाव बढ़कर 30 रुपये हो गया है।

निवेशकों की निगाहें अब आईपीओ के शेयर लिस्टिंग पर टिकी हैं। कंपनी के शेयरों के अगले सप्ताह सोमवार, 17 अक्टूबर, 2022 को स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के आईपीओ में ₹500 करोड़ के इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू शामिल था। जिसमें बिक्री के लिए कोई प्रस्ताव (ओएफएस) नहीं था। ऑफर की कीमत सीमा 56-59 रुपये प्रति शेयर थी।

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड (EMIL) की स्थापना पवन कुमार बजाज और करण बजाज ने बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से एक कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर के साथ मालिकाना तौर में की थी। बता दें, इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के देश के 36 शहरों में 112 स्टोर्स हैं।