पावरफुल प्रोसेसर वाला धांसू गेमिंग फोन Nubia Red Magic 7 Pro हुआ लॉन्च

0
264

नई दिल्ली। पावरफुल स्मार्टफोन सेगमेंट में नए हैंडसेट Nubia Red Magic 7 Pro की एंट्री हो गई है। कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में इस फोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने चीन में इस फोन को इसी साल फरवरी में लॉन्च किया था। चीन में यह स्मार्टफोन 135 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आता है, लेकिन कंपनी इसके ग्लोबल वेरिएंट में 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग की ऑफर कर रही है।

64 मेगापिक्सल कैमरा और स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट से लैस इस फोन की शुरुआती कीमत 799 डॉलर (करीब 60,890 रुपये) है। फोन की सेल एशिया-पैसिफिक, यूरोप, लैटिन अमेरिका, मिडिल ईस्ट और नॉर्थ अमेरिका में 27 अप्रैल से शुरू होगी। भारत में इस फोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन: फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.8 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 960Hz के टच सैंप्लिंग रेट के साथ आता है। कंपनी का यह गेमिंग फोन 16जीबी की LPDDR5 रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट दे रही है।

बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए इस फोन में इंप्रूव्ड शोल्डर ट्रिगर, साउंड, हैप्टिक फीडबैक और लाइटिंग इफेक्ट दिए गए हैं। गेमिंग के दौरान फोन हीट न हो इसके लिए इसमें Turbo RGB फैन के साथ ICE 9.0 कूलिंग सिस्टम दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दे रही है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा।

न्यूबिया का यह फोन 5000mAh की बैटरी से लैस है, जो 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 5G, 4G LTE, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, एनएफसी, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।