Yamaha MT 15 V2 बाइक की बुकिंग शुरू, भारत में लॉन्चिंग जल्द ही

0
1963

नई दिल्ली। Yamaha MT 15 V2.0 मोटरसाइकिल की भारत में लॉन्चिंग नजदीक है। क्योंकि चुनिंदा डीलरशिप्स ने 5,000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक की टोकन राशि पर इस नई बाइक के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। पहले बेचा गया MT15 V1 काफी पहले बंद कर दिया गया था। जिससे यह आगामी नई पीढ़ी के मॉडल के लिए रास्ता बनाता है जिसमें कई नए अपडेट होने की संभावना है।

नया कलर और सस्पेंशन: मोटरसाइकिल को एक नया लुक देने के लिए इसमें एक नई पेंट स्कीम के साथ उतारा जा सकता है। इसके अलावा Yamaha मोटरसाइकिल की सस्पेंशन किट भी अपडेट कर सकती है। इस बाइक में पहले मिलने वाले टेलीस्कोपिक फोर्क को गोल्डन फोर्क से रिप्लेस किया जा सकता है, जबकि रियर सस्पेंशन में शायद कोई बदलाव नहीं किया जाए।

अपडेटेड सस्पेंशन किट के अलावा, मोटरसाइकिल में क्विक-शिफ्टर और ट्रैक्शन कंट्रोल भी हो सकता है, जैसे कि YZF-R15 V4 फेयर्य बाइक में मिलता है। इसके अलावा, कंपनी इसके लुक और डिजाइन को और आकर्षक बनाने के लिए मोटरसाइकिल के एक्सटीरियर डिजाइन में भी मामूली बदलाव कर सकती है।

इंजन और पावर: लेटेस्ट अपडेट के साथ बाइक के पावरट्रेन में कोई बदलाव किए जाने की संभावना नहीं है। इसमें पहले की तरह 155cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलना जारी रहेगी। यह इंजन YZF-R15 में भी इस्तेमाल किया जाता है। यह इंजन वीवीए टेक्नोलॉजी के साथ आता है और इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स है। यह इंजन 10,000rpm पर अधिकतम 18.1 bhp का पावर और 7,500rpm पर 14.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके नए वर्जन में भी इसी तरह के आउटपुट की उम्मीद है।

कीमत: अपडेटेड MT15 V2 की कीमत आउटगोइंग मॉडल से ज्यादा हो सकती है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत पहले 1.46 लाख रुपये थी।