Realme 9i स्मार्टफोन के फीचर्स लीक, जनवरी में होगा लॉन्च

0
320

नई दिल्ली। रियलमी आजकल अपने नए स्मार्टफोन Realme 9i को लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी का यह फोन जनवरी 2022 में लॉन्च कर दिया जाएगा। पिछले हफ्ते ThePixel नाम के पब्लिकेशन इस अपकमिंग स्मार्टफोन के कॉन्सेप्ट रेंडर्स को शेयर किया था, जो असली रियलमी 9i हैंडसेट पर बेस्ड थे। अब इसी पब्लिकेशन ने रियलमी के इस नए स्मार्टफोन के खास स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दी है।

स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट: द पिक्सल के अनुसार रियलमी का यह फोन 6nm के स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट के साथ आएगा, जो 4G LTE कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। स्नैपड्रैगन 680 एक नया प्रोसेसर है, जिसे क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 480+, स्नैपड्रैगन 695 और स्नैपड्रैगन 778G+ के साथ लॉन्च किया था।

50MP कैमरा: रियलमी 9i के फीचर्स की बात करें तो टिप्स्टर Chun के मुताबिक कंपनी इस फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ फुल एचडी+ रेजॉलूशन वाला LCD पैनल ऑफर करने वाली है। इसके साथ ही टिप्स्टर ने बताया कि फोन में मिलने वाला प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा। लीक रेंडर्स को देख के कहा जा सकता है कि रियलमी 9i का डिजाइन कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन GT Neo 2 से इंस्पायर्ड है।

ट्रिपल रियर कैमरा : रेंडर्स के अनुसार फोन में कंपनी पंच-होल डिजाइन वाला डिस्प्ले ऑफर करेगी। फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए कंपनी इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर ऑफर करने वाली है।

चार नए फोन:अफवाह है कि कंपनी रियलमी 9 सीरीज के तहत चार हैंडसेट- Realme 9, Realme 9i, Realme 9 Pro और Realme 9 Pro+ पेश कर सकती है। इन स्मार्टफोन्स को जनवरी और फरवरी के बीच लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक रियलमी 9i का मॉडल नंबर RMX3941 है।

रियलमी GT 2 प्रो होगा लॉन्च: रियलमी इसी महीने अपने एक नए स्मार्टफोन GT 2 Pro को लॉन्च करने वाली है। कंपनी का यह फ्लैगशिप फोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट से लैस है। इस फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.51 इंच का फुल एचडी+ OLED पैनल ऑफर कर सकती है। इसके अलावा फोन में फोटोग्राफी के लिए 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है, जो OIS सपोर्ट के साथ आएगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है, जो 125 वॉट की अल्ट्राडार्ट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।