Samsung Galaxy A03 Core स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
387

नई दिल्ली। सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपना बेहद सस्ता फोन सैमसंग गैलेक्सी ए03 कोर (Samsung Galaxy A03 Core) लॉन्च किया है। स्मार्टफोन की कीमत 8 हजार रुपये से भी कम है। किफायती दाम होने के बावजूद इसमें 6.5 इंच का इनफिनिटी वी डिस्प्ले, पावरफुल ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 5000एमएएच की बड़ी बैटरी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं फोन की कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल्स:

कीमत और डिजाइन: सैमसंग गैलेक्सी ए03 कोर स्मार्टफोन को सिर्फ एक ही वेरिएंट 2GB रैम + 32GB स्टोरेज में लाया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 7,999 रुपये रखी है। स्मार्टफोन को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Samsung.com और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सकेगा। यह दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और ब्लू में उपलब्ध होगा। डिजाइन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ वाटरड्रॉप नॉच वाला डिस्प्ले और पीछे LED फ्लैश के साथ सिंगल रियर कैमरा मिलता है।

डिस्प्ले और प्रोसेसर: सैमसंग गैलेक्सी ए03 कोर में 6.5 इंच का बड़ा इन्फिनिटी-वी डिस्प्ले दिया गया है, जो ग्राहकों को अच्छा व्यूइंग एक्सपीरियंस देगा। यह डिस्प्ले एचडी+ रेजोल्यूशन और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसमें पावरफुल ऑक्टा-कोर यूनिसोक एससी9863ए प्रोसेसर दिया गया है, जो इंटरनेट ब्राउजिंग और एक साथ कई ऐप्स का इस्तेमाल करते हुए स्मूद परफॉर्मेंस सुनिश्चित करता है। इसमें 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज मिलेगी।

कैमरा और बैटरी: फोटोग्राफी के लिए सैमसंग गैलेक्सी ए03 कोर में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो f/2.0 अपर्चर के साथ ब्राइट तस्वीरें लेने में सक्षम है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। इसमें Android Go 11 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है, जो Android 10 Go के मुकाबले 20 प्रतिशत तेज है। खास बात है कि फोन की स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1टीबी तक बढ़ा सकेंगे।