Yamaha ने लॉन्च की यूनिबॉडी सीट से लैस R15S V3 बाइक, कीमत 1.57 लाख रुपये

0
244

नई दिल्ली। इंडिया यामाहा मोटर (IYM) ने बुधवार को अपना YZF-R15 V3.0 बाइक का नया वेरिएंट लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। यूनिबॉडी सीट से लैस YZF-R15S V3 इंडियन मार्केट में सभी अधिकृत Yamaha डीलरशिप पर YZF-R15 V4 मॉडल के साथ बेचा जाएगा। इसकी जानकारी दोपहिया निर्माता ने एक बयान में दी।

दोपहिया वाहन बनाने कंपनी इंडिया यामाहा मोटर ने अपने ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ अभियान के तहत इस बाइक को लॉन्च किया है। स्टाइलिश स्पोर्ट्स लुक से लैस इस बाइक में खास बात इसकी यूनिबॉडी सीट है, जिस पर बैठ कर दो लोग आराम से सवारी कर सकते हैं।

इंजन: R15S V3 वैरिएंट 155cc का इंजन दिया गया है, जो 18.6 PS की मैक्सिमम पॉवर और पर 14.1 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVA) के साथ फ्यूल-इंजेक्टेड मोटर को छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें गियर शिफ्ट इंडिकेटर के साथ मल्टी-फंक्शन एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल चैनल ABS, असिस्ट और स्लिपर क्लच, इंजन कट-ऑफ स्विच के साथ साइड स्टैंड और सुपर वाइड रेडियल रियर टायर जैसी आधुनिक सुविधा शामिल है।

यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने बयान में कहा, “YZF-R15 अपने एडिशन 3.0 में एक बड़ी सफलता हासिल करेगा। यह उन्नत तकनीक और फीचर्स के साथ 150cc सुपर स्पोर्ट सेगमेंट में सबसे रोमांचक मॉडल है। यामाहा मोटर ने कहा, कि जहां YZF-R15 V4 को पूरे भारत में ग्राहकों द्वारा बहुत सराहा जा रहा है, हमारे शोध से पता चला है कि ग्राहक R15 के रेसिंग डीएनए से समझौता किए बिना एक बेहतर विकल्प की तलाश कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि “जनवरी 2018 से अक्टूबर 2021 के बीच की अवधि में, हमने कुल 2,76,445 इकाइयों की बिक्री की है, जो एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। यह स्पष्ट रूप से ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ अभियान की सफलता को दर्शाता है। यामाहा रेसिंग की वैश्विक भावना को जोड़ने वाले दोपहिया वाहनों की पेशकश करने की कंपनी की प्रतिबद्धता की गवाही देता है।”