Stock Market: मुनाफावसूली से सेंसेक्स और निफ्टी इंडेक्स लाल निशान पर बंद

0
25

मुंबई। Stock Market Closed: मुनाफावसूली से सोमवार के कारोबारी दिन बीएसई का सेंसेक्स और एनएसई का निफ्टी दोनों इंडेक्स लाल निशान पर बंद हुए। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 36.22 अंक या 0.05% गिरने के बाद 79,960.38 स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी की बात करें तो यह 3.30 अंक या 0.01% प्रतिशत की गिरने के बाद 24,320.55 स्तर पर बंद हुआ है।

बाजार में कमजोरी के बीच पेटीएम के शेयर 8% तक चढे वहीं यश बैंक के शेयरों में 4% की गिरावट आई। सेंसेक्स में हिन्दुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, नेस्ले इंडिया के शेयर तेजी के साथ बंद हुए। वहीं, टाटा मोटर्स के शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली है। दूसरी तरफ टाइटन के शेयरों में 3.54 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। अडानी पोर्ट्स, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयरों में भी नरमी देखने को मिली है।

टॉप लूजर्स एंड गेनर्स
सेंसेक्स की कंपनियों में टाइटन (Titan) का शेयर सबसे ज्यादा 3.54 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ। इसके अलावा अदाणी पोर्ट्स, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू, स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टीसीएस, एचडीएफ़सी बैंक (HDFC Bank) के शेयर प्रमुख रूप से गिरावट में रहे। दूसरी तरफ, आईटीसी (ITC) का शेयर आज 2.27 प्रतिशत चढ़कर बंद हुआ। साथ ही हिन्दुतान युनीलवर, नेस्ले इंडिया, एचसीएल टेक, टाटा मोटर्स, इन्फोसिस के शेयर प्रमुख रूप से हरे निशान में रहे।