भगवान परशुराम के ज्ञान व शिक्षा से जग को रोशन करे ब्राह्मण समाज: स्पीकर बिरला

0
23

अखिल ब्राह्मण महासभा कोटा का शपथ ग्रहण समारोह

कोटा। अखिल ब्राह्मण महासभा कोटा की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का सम्मान समारोह रविवार को अखिल ब्राह्मण महासभा भवन में आयोजित किया गया।

अध्यक्ष लहरी शंकर गौतम ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक संदीप शर्मा,विशिष्ट अतिथि पूर्व कोटा न्यास अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी,पूर्व महापौर सुमन श्रृंगी, पार्षद कपिल शर्मा रहे।

संभागीय अध्यक्ष रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि  लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 31-31 सदस्य महिला व पुरुष कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण करवाया। कार्यक्रम में सरंक्षक एमएम शर्मा, गोपाल शर्मा,अध्यक्ष लहरी शंकर गौतम, महामंत्री नंदकिशोर शर्मा, संभागीय महिला अध्यक्ष कल्पना शर्मा अतिथियों के संग मंचासीन रहे। मंच संचालन वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय शर्मा ने किया। कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का समिति के लोगो ने बिरला जिंदाबाद की स्वर लहरियों के बीच 11 किलो माला का हार पहना और स्मृति चिंह भेंट कर सम्मान किया

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस अवसर पर कहा कि ब्राह्मण समुदाय भगवान परशुराम के वंशज हैं। उनके विचार, शिक्षा, ज्ञान व मार्ग केवल ब्राह्मण नहीं सभी के लिए मंगलकारी है। समाज उन्हें जन-जन तक पहुंचाएं। बिरला ने युवा पीढ़ी में अध्यात्म, संस्कार व भक्ति की सीख देने की जिम्मेदारी बताते हुए

कहा कि अग्रज लोग समाज का दर्पण बनकर संस्कारों की नीव डालें। उन्होंने वंचित व पिछड़ों तक मदद की बात मंच से कही। बिरला ने कहा कि उन्हें विश्व की सबसे बड़े लोकतंत्र के अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है। इस पद से वह अधिकतम लोगों की मदद व सहायता के लिए प्रयासरत रहेंगे।

देश में कोटा का नाम गौरवान्वित
विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि राजस्थान से दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने पर आज कोटा शहर देश के मैप पर अपनी अलग पहचान बना चुका है। कोटा के लिए यह गौरव के क्षण हैं । संभागीय अध्यक्ष रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि सम्पूर्ण ब्राह्मण समाज की ओर से कार्यकारिणी ने 11 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया। विशिष्ट अतिथि सुमन श्रृंगी ने कहा कि इस संस्था को 40 वर्षों से कोटा शहर में सेवा करते हुए देख रही हूं। संरक्षक एमएमशर्मा ने संस्था को आगे बढाने की बात कही।

इन्होंने ली शपथ
गोपाल शर्मा एवं एमएम शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष पद पर लहरी शंकर गौतम, महामंत्री नंदकिशोर शर्मा, संभागीय महिला अध्यक्ष कल्पना शर्मा, महिला महामंत्री अम्बिका शर्मा, मंत्री माया शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय शर्मा, उपाध्यक्ष प्रमोद पालीवाल, कोषाध्यक्ष नरेश पालीवाल, रघुनन्दन शर्मा सहित 31 सदस्यीय कार्यकारिणी ने शपथ ग्रहण की।