BMW ने लॉन्च की ब्‍लैक शैडो इडिशन 220i कार, जानिए कीमत और फीचर्स

0
294

नई दिल्ली। BMW 220i launched: जर्मन लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ( German luxury carmaker BMW) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने भारत में सीरीज ग्रैन कूप (Gran Coupe) का एक विशेष वैरिएंट को लॉन्च किया है। नए वैरिएंट को 220i ‘ब्लैक शैडो (Black Shadow) नाम दिया गया है। कंपनी के अनुसार, न्यू 220i ‘ब्लैक शैडो’ वैरिएंट को चेन्नई स्थित कारखाने में बनाया जा रहा है। ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा कि मॉडल 2 लीटर चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आता है ,जो सेगमेंट में बेस्ट परफॉर्मेंस देगा।

बीएमडब्‍ल्‍यू ग्रुप भारत के प्रेसिडेंट विक्रम पवाह ने कहा, ‘‘बीएमडब्‍ल्‍यू 2 सीरीज़ ग्रैन कूपे लिमिटेड इडिशन इस फ़ेस्‍टिवल सीज़न का ख़ास तोहफ़ा है। सफल ‘ब्‍लैक शैडो’ इडिशन अब नए पेट्रोल अवतार में तैयार की गई है। इसके द्वारा हमारे ग्राहकों के पास मौक़ा है, कि वे स्‍टाइल व परफ़ॉर्मेंस के साथ नया अनुभव ले सकें।’’

फीचर्स:फीचर्स की बात करें तो, BMW 220i Black Shado के कैबिन के अंदर driver-focused हाई क्लास इंस्ट्रूमेंट लगाए गए हैं। फ्रंट में बड़ा पैनोरमा ग्लास सनरूफ दिया गया है। इसमें 3डी नेविगेशन के साथ बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और 10.25 इंच का कंट्रोल डिस्प्ले दिया गया है।

इंजन: 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस BMW 220i Black Shadow 190 hp का पॉवर जेनरेट करता, जिससे कार केवल 7.1 सेकंड में 0 -100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। यह जो 190 bhp का पॉवर और 280Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। साथ ही इसमें 7-स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स को जोड़ा गया है।

कीमत:कीमत की बात की जाए तो, बीएमडब्‍ल्‍यू ग्रुप ने भारत में 2 सीरीज़ ग्रैन कुपे शैडो इडिशन को 43.50 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम) में लॉन्‍च किया है। चेन्‍नई प्‍लांट में तैयार की गई यह गाड़ी ब्रैंड के ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्‍ध है। यह एम स्‍पोर्ट लाइन वेरीएंट से 1.6 लाख रुपए महंगा है।