UPSC CDS 2 Result: यूपीएससी सीडीएस 2 रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से देखें

0
7

नई दिल्ली। UPSC CDS II Results 2024 Declared: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज (CDS II) परीक्षा 2024 का नाम-वार रिजल्ट जारी हो चुका है। इसके अलावा यह परीक्षा 1 सितंबर 2024 को हुई थी। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं। रिजल्ट 20 सितंबर को जारी किया गया था।

कुल 8796 उम्मीदवारों ने 1 सितंबर 2024 को हुई लिखित परीक्षा पास कर ली है। ये उम्मीदवार अब चयन प्रक्रिया के अगले चरण के लिए योग्य हैं। अगला चरण इंटरव्यू है जो रक्षा मंत्रालय के सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (SSB) की ओर से आयोजित किया जाएगा।

UPSC CDS 2 Result Direct Link:

यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को इस बात की सलाह दी जाती है कि वे अपने परिणाम देखने के लिए UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें। परीक्षा चयन प्रक्रिया में अगले स्टेप्स के लिए निर्देश पालन करें। योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर की विस्तृत लिस्ट UPSC की वेबसाइट पर रिजल्ट PDF में उपलब्ध है।

UPSC CDS 2 चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न प्रतिष्ठित रक्षा अकादमियों में प्रवेश के लिए विचार किया जाएगा। इन अकादमियों में देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री अकादमी, केरल के एझीमाला में स्थित इंडियन नेवल अकादमी और हैदराबाद स्थित एयर फोर्स अकादमी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को SSC (पुरुष) और SSC (महिला) दोनों पाठ्यक्रमों के लिए चेन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में भी प्रवेश दिया जा सकता है।

यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि सभी योग्य उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अंतिम है। उन्हें संबंधित अधिकारियों को अपनी आयु, शैक्षणिक योग्यता और अन्य संबंधित दस्तावेजों का समर्थन करने वाले मूल प्रमाण पत्र जमा करने होंगे। सत्यापन प्रक्रिया के लिए यह जमा करना महत्वपूर्ण है और UPSC की ओर से दिए दिशानिर्देश अनुसार पूरा किया जाना चाहिए।