सेल्फ मेकअप वर्कशॉप में महिलाओं ने सीखा खुद को संवारने का नया ट्रेंड

0
36

कोटा। How to do your own makeup: हर महिला चाहती है कि वह खास मौकों पर खास दिखे। खुद ही अपना मेकअप कर सके और इसी को ध्यान में रखते हुए जेसीआई कोटा ने एक विशेष सेल्फ मेकअप निशुल्क वर्कशॉप का आयोजन दादाबाडी स्थित एक कम्यूनिटी हॉल में आयोजित किया।

अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसी क्रम में उन्होंने समाजसेवा एवं शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी कार्य करने वाली राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रानपुर की अध्यापिका कांति गौतम को भी सम्मानित किया।

वर्कशॉप में एक्सपर्ट मेकअप आर्टिस्ट दीक्षा सुवालका ने आसान तरीकों से रोजमर्रा और पार्टी मेकअप के बुनियादी स्किल्स सिखायी। वर्कशॉप का मकसद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। ताकि वे खुद को प्रोफेशनल तरीके से संवार सकें। प्रतिभागियों को मेकअप प्रोडक्ट्स की जानकारी, सही उपकरणों का उपयोग और मेकअप के स्टेप्स सिखाए गए।

जेसीआई कोटा के द्वारा महिलाओं को सेल्फ मेकअप का एक प्रशिक्षण दिया गया । फर्स्ट लेडी जेसी दिव्या अग्रवाल ने बताया कि महिलाओं ने उत्साह से भाग लिया। महिलाओं के लिए मेकअप मात्र सुंदर दिखने की कला ही नहीं ​है बल्कि उनके आत्मविश्वास को भी बढाता है।

सचिव आँचल गर्ग ने बताया वर्कशॉप में 25 महिलाओं ने भाग लिया। सह सचिव प्रियंका जैन ने बताया कि कार्यक्रम नीलम गोयल, अंजलि शर्मा, संजना मित्तल, रेणु माहेश्वरी, दीपा खंडेलवाल, करिश्मा सरोंजा, चंचल गर्ग, विनीता त्रिपाठी सहित कई महिलाएं शामिल हुई।