लायंस क्लब कोटा सेंट्रल की कार्यकारिणी; मधु बाहेती अध्यक्ष, राधा खुवाल सेक्रेट्री बनी

0
46

कोटा। लायंस क्लब कोटा सेंट्रल के सत्र 2024-25 की कार्यकारिणी ने रविवार को सेवाकार्य करने के लिए पदभार ग्रहण किया।

पदस्थापना अधिकारी पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन दिलीप तोषनीवाल ने अध्यक्ष मधु ललित बाहेती, सेक्रेटरी राधा खुवाल, कोषाध्यक्ष नीलम तापड़िया के साथ पूरी कार्यकारिणी को अपने पद की जिम्मेदारियों को समझाया एवं कहा कि संपूर्ण विश्व के एक बहुत बड़े एनजीओ के जिम्मेदार पद पर पर रहकर अहम जरूरतमंद तक मदद के हाथ पहुंचना लायन सदस्यों की प्राथमिकता रहनी चाहिए।

पूर्व सेक्रेटरी लायन रामकृष्ण बागला ने गत सत्र की एक्टिविटीज बताते हुए कार्यकर्ताओं और लायन साथियों का सम्मान किया। मुख्य वक्ता पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन बद्री विशाल माहेश्वरी ने बताया कि मानव सेवा के साथ -साथ सुन्दर दृष्टि और सृष्टि के निर्माण के लिए संस्कार निर्माण के क्षेत्र में काम करना चाहिए।

अध्यक्ष मधु ललित बाहेती ने अपनी एक्सेप्ट स्पीच में अपनी कार्य योजना बताते हुए लायंस क्वेस्ट, संस्कार शाला, हैप्पी आंगनबाड़ी, खिलौना बैंक, एल्डर पीपुल्स की स्वास्थ्य एवं अकेलेपन के लिए काम करते रहने के लिए अपनी योजना बताई व पर्यावरण संरक्षण की दिशा में पार्क एवं मंदिरों के फूल-पत्ती को रिसाइकिल कर खाद बनाने के बारे में बताया। स्वरोजगार के लिए 10 बालिकाओं को सेल्फ ग्रूमिंग एंड मेकअप कोर्स करवाया जा रहा है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंडियन रेडक्रास सोसायटी के राजस्थान स्टेट चेयरमैन राजेश कृष्ण बिरला ने कहा कि समाज के एक जिम्मेदार सदस्य होने के नाते प्राणी एवं जीवमात्र की जरूरतों को देखते हुए अपने कार्यक्रमों को करना चाहिए ।

महिला सशक्तिकरण की डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन लायन आशा माहेश्वरी ने महिला और बालिकासंरक्षण में सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। डॉ. कुलवंत गौड ने नेत्र दान, रक्तदान, अंग दान व देहदान के बारे में जानकारी देते हुए भ्रांतियों का निवारण किया। सेक्रेटरी राधा खुवाल ने जुलाई माह में संपन्न गतिविधियों की जानकारी दी । विशिष्ट अतिथि के रूप में रीजन चेयरमैन लायन दिनेश खुवाल, जोन चेयरमैन केके राठी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मधु बाहेती व नीलम तापड़िया ने किया। 7 नए सदस्य भी बनाए गए।

इन्हें सौंपी जिम्मेदारी
क्लब की कार्यकारिणी में राजीव विजय, कुंती लाल जैन और रामकृष्ण बागला को वाइस प्रेसीडेंट, दिनेश गुप्ता को ज्वाइंट सेक्रेट्री, राजकुमार गुप्ता को टेल ट्वीस्टर, कैलाश सेठिया को टेमर लायन, श्यामलाल गुप्ता, लायन पुरुषोत्तम चित्तौड़ा, और लायन केजी लाहोटी को मेम्बरशिप चेयरमेन, लायन ललित बाहेती, मदन मोहन गुप्ता, अशोक कुमार शर्मा, प्रकाश तापड़िया, शील बिरला और रेखा कहालिया को वन ईयर डायरेक्टर, लायन अशोक लखोटिया, गोविंद नुवाल, आनंदीलाल कुशवाहा, आशा माहेश्वरी, बीएल रामदिया और डॉक्टर केआर मेहता को टू ईयर डायरेक्टर, पीडीजी लायन और बी विशाल माहेश्वरी को क्लब एडमिनिस्ट्रेटर, लायन राजेंद्र कुमार पारेख को क्लब सर्विस चेयरपर्सन और लायन बल्लभ दास मोहता को आईपीपी कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी गई।