42 दिन के बाद 5 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल

565

नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमतों में आज (22 फरवरी) को इजाफा हुआ है। पेट्रोल की कीमत में पिछले 42 दिनों के बाद यह तेजी आई हैं। 11 जनवरी को आखिरी बार पेट्रोल की कीमतों में उछाल देखा गया था। इसके बाद से लगातार पेट्रोल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही थी। आज पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे का इजाफा हुआ है। वहीं डीजल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।

आईओसीएल की वेबसाइट के मुताबिक, आज देश की राजधानी दिल्ली समेत कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। 5 पैसे की बढ़ोतरी के साथ आज दिल्ली में पेट्रोल 71.94 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 74.58 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.73 रुपए पर पहुंच गया। आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां की कीमत में 4 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इसके बाद मुंबई में पेट्रोल 77.60 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

डीजल की कीमत की बात करें तो लगातार चौथे दिन डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। डीजल के लिए आज भी आपको मंगलवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। बता दें कि मंगलवार को डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 64.65 रुपए, कोलकाता में 66.97, मुंबई में 67.75 रुपए और चेन्नई में 68.27 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।