ह्यूंदै सैंट्रो का ऐनिवर्सरी एडिशन लॉन्च, कीमत 5.17 लाख से शुरू

1286

नई दिल्ली। Hyundai ने एक साल पहले नई Santro भारत में लॉन्च की थी। Hyundai Santro की पहली ऐनिवर्सरी सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी ने इसका ऐनिवर्सरी एडिशन मॉडल लॉन्च किया है। सैंट्रो का यह स्पेशल एडिशन मॉडल कार के Sportz वेरियंट पर आधारित है। यह मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन में उपलब्ध है। यह सैंट्रो का लिमिटेड एडिशन मॉडल है, जिसमें स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।

ह्यूंदै सैंट्रो के ऐनिवर्सरी एडिशन में कार के रूफ रेल्स, आउट साइड रियर व्यू मिरर्स (ORVM) और डोर हैंडल्स पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है। कार के वील कवर्स डार्क ग्रे कलर में हैं। इसके अलावा सैंट्रो के इस स्पेशल एडिशन मॉडल के दरवाजों पर क्लैडिंग, बूट के बेस पर क्रोम पट्टी और ऐनिवर्सरी एडिशन की बैजिंग दी गई है।

ऐनिवर्सरी एडिशन सैंट्रो पोलार वाइट और ऐक्वा टील कलर में उपलब्ध है। इनमें ऐक्वा टील कलर का ऑप्शन अभी तक कंपनी की सिर्फ ग्रैंड आई10 नियोस में मिलता था। सैंट्रो के स्पेशल एडिशन मॉडल के इंटीरियर में भी कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं। कार के इंन्फोटेनमेंट सिस्टम के चारों ओर, साइड एसी वेंट्स पर और गियर-स्टिक के चारों ओर ऐक्वा टील कलर फिनिश दिया गया है। इसके अलावा फैब्रिक सीट डिजाइन भी अपडेट की गई है।

इंजन: ऐनिवर्सरी एडिशन सैंट्रो में मकैनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 1.1-लीटर, 4-सिलिंडर का पेट्रोल इंजन है, जो 69hp का पावर और 99Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल या 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन उपलब्ध हैं।

कीमत :सैंट्रो ऐनिवर्सरी एडिशन के मैन्युअल गियरबॉक्स मॉडल की कीमत 5.17 लाख और एएमटी मॉडल की 5.75 लाख रुपये है। ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं। सैंट्रो के स्टैंडर्ड Sportz वेरियंट के मुकाबले ऐनिवर्सरी एडिशन की कीमत 10 हजार रुपये ज्यादा है। मार्केट में ह्यूंदै सैंट्रो की टक्कर टाटा टियागो, मारुति वैगनआर और सिलेरियो जैसी कारों से है।