Sunday, 12 May 2024
Trending
कार

ह्यूंदै नई i20 लाने की तैयारी में, टेस्टिंग के दौरान दिखी कार

नई दिल्ली। ह्यूंदै नई आई20 लाने की तैयारी में है। कंपनी ने PI3 कोडनाम वाली नेक्स्ट जनरेशन Hyundai i20 की टेस्टिंग शुरू कर दी है। पहली बार टेस्टिंग के दौरान इस कार को देखा गया और इसकी तस्वीर भी ऑनलाइन लीक हुई है। लीक तस्वीर से पता चल रहा है कि नई आई20 का प्रॉडक्शन अभी शुरुआती चरणों में है। मगर काफी हद तक इस बात के भी संकेत मिल गए हैं कि नई आई20 कैसी होगी।

नई ह्यूंदै आई20 वर्तमान मॉडल से चौड़ी दिख रही है, यानी इसमें ज्यादा कैबिन स्पेस मिलेगा। हालांकि, इसकी लंबाई में बदलाव होने की संभावना नहीं है। वर्तमान आई20 की लंबाई 3,995mm है और टैक्स में छूट के लिए इसे 4 मीटर से छोटी ही रखा जाएगा।रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई आई20 का इंटीरियर काफी हद तक कंपनी की नई एसयूवी वेन्यू और आने वाली नई आई10 जैसा होगा। नेक्स्ट जनरेशन आई20 में ह्यूंदै की ब्लूलिंक टेक्नॉलजी भी दिए जाने की संभावना है।

मिल सकता है नया इंजन
नई ह्यूंदै आई20 में भारतीय बाजार के लिए वेन्यू एसयूवी वाला 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इस प्रीमियम हैचबैक में 1.2-लीटर वाले पेट्रोल इंजन का विकल्प भी होगा, ताकि वेन्यू की तरह नई आई20 की कीमत भी प्रतिद्वंद्वी कारों के मुकाबले कम रखी जा सके। डीजल इंजन की बात करें, तो नई आई20 में भी 1.4-लीटर वाला इंजन ही देखने को मिलेगा।

इन कारों से होगी टक्कर
माना जा रहा है कि नई आई20 में प्रीमियम इंटीरियर, ज्यादा कैबिन स्पेस और वर्तमान मॉडल से ज्यादा बेहतर हैंडलिंग मिलेगी, ताकि कंपनी टोयोटा ग्लैंजा, मारुति बलेनो, होंडा जैज और टाटा की आने वाली अल्ट्रॉज को टक्कर दे सके। नई ह्यूंदै आई20 साल 2020 के मिड तक लॉन्च होने वाली है।

About author

Articles

लेटेस्ट हिंदी समाचारों का पोर्टल। हर कदम आपके साथ चले। देश-विदेश, राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, गेजेट्स, स्टॉक मार्केट, निवेश, टैक्स एवं फाइनेंशियल समाचारों के लिए www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पढ़िए। समाचार मोबाइल, डेस्कटॉप और टेबलेट पर पढ़ने के लिए आज ही लॉग ऑन कीजिये www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पर।
Related posts
कार

नई Hyundai i20 कार की लॉन्चिंग सितंबर तक टली

नई दिल्ली। ह्यूंदै i20 (Hyundai i20) की लॉन्चिंग…
Read more
कार

नई Hyundai i20 से उठा पर्दा, जानिए खासियत

नई दिल्ली। Hyundai भारतीय बाजार में नई i20…
Read more
कार

हुंडई मोटर्स ने उतारी नई सेडान कार ऑरा, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया ने अपन…
Read more
Newsletter
Become a Trendsetter
Sign up for Davenport’s Daily Digest and get the best of Davenport, tailored for you.