हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर विपक्ष का हंगामा, संसद की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित

292

नई दिल्ली। Parliament Budget Session 2023: बजट के दूसरे दिन संसद की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्ष ने कारोबारी गौतम अदाणी के खिलाफ हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर जोरदार हंगामा किया। इसके बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दिया गया। दो बजे के बाद जैसे ही कार्रवाई शुरू हुई, विपक्ष फिर से जांच की मांग की। इसके बाद संसद के दोनों सदनों लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।

बजट पेश किए जाने के दूसरे दिन संसद की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। इसके बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दिया गया।

संसद में लोकसभा की कार्यवाही जैसे ही दो बजे शुरू हुई। विपक्षी सांसदों ने गौतम अदाणी मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद संसद की कार्यवाही को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।

लोकसभा की तरह राज्यसभा में भी विपक्षी सांसदों ने गौतम अदाणी के मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए हंगामा किया। इसके बाद सदन को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।
कारोबारी गौतम अदाणी के खिलाफ हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष ने संसदीय कमेटी बनाने की मांग की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि सीजेआई की निगरानी में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित की जाए, जिससे लोगों के सामने सच आ सके।