स्कोडा कुशाक और स्लाविया के नए वैरिएंट लॉन्च, जानिए खूबियां और कीमत

0
71

नई दिल्ली। स्कोडा कंपनी ने अपने दो प्रमुख मॉडल कुशाक और स्लाविया का एक नया वैरिएंट लॉन्च किया है, जिसे एलिगेंस (Elegance) कहा जाता है, जो मूल रूप से प्रस्ताव पर अन्य खास वैरिएंट के अलावा दो मॉडलों का एक नया ब्लैक वैरिएंट है।

स्कोडा ने कुशाक एलिगेंस को ₹18.31 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, जो ऑटोमैटिक वैरिएंट के लिए ₹19.51 लाख तक जाती है। वहीं, स्लाविया एलिगेंस को ₹17.52 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसके ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत ₹18.92 लाख (एक्स-शोरूम) है। आइए इन दोनों की खासियत जानते हैं।

स्कोडा ने कुशाक एसयूवी और स्लाविया सेडान दोनों को ऑल-ब्लैक थीम में पेश किया है। कुशाक एलिगेंस और स्लाविया एलिगेंस वैरिएंट कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आएंगे, जो इसे मौजूदा वर्जन से अलग बनाएंगे। इनमें न्यु डुअल-टोन अलॉय व्हील, ग्रिल पर क्रोम गार्निश, स्टीयरिंग व्हील के साथ-साथ B-पिलर पर एलिगेंस बैजिंग मिलता है। इन दोनों मॉडलों में स्कोडा का 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन मिलता है। कुशाक और स्लाविया एलिगेंस वैरिएंट मैनुअल और DSG ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ आएंगे।

स्कोडा कुशाक और स्लाविया पहले से ही मानक वैरिएंट के अलावा कई खास वैरिएंट के साथ पेश किए गए हैं। इसके चार वैरिएंट हैं, जो मानक के अलावा पेश किए गए हैं। इनमें लावा ब्लू, मैट वैरिएंट, मोंटे कार्लो और ओनिक्स वैरिएंट शामिल हैं। लॉन्च होने वाला कुशाक और स्लाविया का आखिरी वैरिएंट ओनिक्स वैरिएंट और एम्बिशन प्लस था, जिसे इस साल की शुरुआत में त्योहारी सीजन के दौरान पेश किया गया था।

कुशाक ओनिक्स प्लस वैरिएंट की कीमत
सितंबर में लॉन्च किया गया कुशाक ओनिक्स प्लस वैरिएंट ₹11.59 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। इसे एसयूवी के एंट्री-लेवल वैरिएंट से ऊपर रखा गया है। यह 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह वैरिएंट नए 16-इंच अलॉय व्हील्स, विंडो, ग्रिल और टेलगेट पर क्रोम इंसर्ट जैसे कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आता है।

स्लाविया एम्बिशन प्लस की कीमत
सितंबर में लॉन्च की गई स्लाविया एम्बिशन प्लस को ₹12.49 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ उपलब्ध टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत 13.79 लाख (एक्स-शोरूम) है। स्लाविया एम्बिशन प्लस वैरिएंट में भी समान कॉस्मेटिक अपडेट मिलते हैं, जिनमें ज्यादातर क्रोम गार्निश शामिल हैं। यह 1.0-लीटर TSI पेट्रोल यूनिट के साथ आती है।

कुशाक और स्लाविया की कीमत
स्कोडा कुशाक एसयूवी और स्लाविया सेडान वर्तमान में भारत में उपलब्ध सबसे सुरक्षित कारों में से दो है। कुशाक एसयूवी ने अपने फॉक्सवैगन टाइगुन के साथ ग्लोबल NCAP में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। दोनों को भारत में सबसे सुरक्षित एसयूवी माना जाता है, जिसे कोई भी खरीद सकता है। दूसरी ओर फॉक्सवैगन वर्टस के साथ स्लाविया ने भी ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग के साथ बाजी मारी।