AI फीचर के साथ लॉन्च होगा सैमसंग का नया फोन, आपके न होने पर फोन खुद करेगा बात

43

नई दिल्ली। Samsung Galaxy S24 सीरीज़ के जनवरी 2024 की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। लाइनअप में तीन मॉडल वेनिला गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा शामिल होंगे। अब एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि गैलेक्सी एस24 सीरीज़ एआई फीचर्स से भरपूर होगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग अपने अगले फ्लैगशिप के लिए एआई के साथ काम कर रहा है। सैमसंग AI डिपार्टमेंट में Google Pixel लाइनअप को मात देने का लक्ष्य बना रहा है। रिपोर्ट में एआई सुविधाओं के रोडमैप के संबंध में स्पष्ट रूप से किसी और डिटेल का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि गैलेक्सी एस24 सीरीज में चैटजीपीटी और गूगल बार्ड की विशेषताएं होंगी।

कुछ ही समय पहले सैमसंग ने स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित फीचर्स देने की बात कही थी। कंपनी ने स्मार्टफोन के लिए अपने AI फीचर का एक उदाहरण भी दिया था, जिसे AI लाइव ट्रांसलेट कॉल नाम दिया गया है। सैमसंग का कहना है कि यूजर्स जैसे ही बोलेंगे उसी समय यानी रियल टाइम में ऑडियो और टेक्स्ट ट्रांसलेशन होगा और यह ट्रांसलेशन डिवाइस पर होगा।

AI फीचर के तहत यूजर द्वारा उपलब्ध कराए गए कुछ कीवर्ड के आधार पर कंटेंट और कहानियां बना के देगा। इसमें सैमसंग द्वारा डिज़ाइन किए गए कुछ फीचर्स होंगे जैसे टेक्स्ट-टू-इमेज जेनरेटिव एआई। नए Exynos और क्वालकॉम चिपसेट की बदौलत गैलेक्सी S24 सीरीज़ Pixel फोन की तुलना में AI कार्य करने में थोड़ी तेज़ हो सकती है।

फीचर्स

  1. डिस्प्ले: वेनिला सैमसंग गैलेक्सी S24 को 6.1-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है। S24 प्लस वर्जन में 6.7-इंच 120Hz AMOLED डिस्प्ले हो सकता है। S24 Ultra 6.8-इंच AMOLED WQHD+ डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है।
  2. प्रोसेसर: सभी गैलेक्सी S24 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC वेरिएंट होंगे। लेकिन चुनिंदा क्षेत्रों में Exynos 2400 SoC भी होगा।
  3. कैमरा: सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 200MP+12MP+50MP+10MP+ 3x ज़ूम क्वाड कैमरा सेटअप हो सकता है। वहीं लोअर वर्जन में 50MP + 10MP + 12MP सेंसर हो सकते हैं। फ्रंट कैमरे की जानकारी फिलहाल गुप्त रखी गई है।
  4. सॉफ्टवेयर: सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ एंड्रॉयड 14-आधारित One UI 6 सॉफ़्टवेयर के साथ आने की संभावना है।
  5. बैटरी: सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी हो सकती है।