व्यापार संघ अपने क्षेत्र में रक्तदान एवं स्वास्थ्य जांच शिविर लगाएं : व्यापार महासंघ

1294

कोटा । यू मार्केट व्यापार संघ केनाल रोड़ गुमानपुुरा की ओर से आज गुमानपुरा क्षेत्र में स्वच्छता, पौधरोपण एवं जनजागृति अभियान चलाया गया। जिसमें व्यापारियों को दुकानों में छोटे डस्टबिन रखे जाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही क्षेत्र में पड़ी खाली जगहों पर पौधरोपण करके 20 से अधिक टी-गार्ड लगाये गये।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि क्षेत्रीय व्यापार संघ दुकानों में डस्टबिन रखने के साथ साथ हर 10 दुकानों के बीच में एक बड़ा डस्टबिन रखा जाए, जिससे क्षेत्र में स्वच्छता कायम रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में खाली पड़ी जगहों पर वृक्ष लगायें, जिससे हरियाली भी बनी रहे औैर गन्दगी नहीं फैले।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने आव्हान किया कि सभी व्यापार संघ नगर निगम और यातायात पुलिस को आवारा मवेशियों को सड़कों से हटाने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि बरसात के बाद शहर में फैलने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी व्यापार संघों से अपने अपने क्षेत्र में रक्तदान एवं स्वास्थ्य जांच शिविर लगाये जाने की अपील की ।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के व्यापार उद्योग सलाहकार बोर्ड के निदेशक नारायण राजानी यू मार्केट व्यापार संघ कनेाल रोड़ के अध्यक्ष शाहिद मोहम्मद सचिव पुरुषोतम छाबड़िया ने कहा कि हमारी संस्था निरन्तर इस दिशा में कार्य कर रही है।

हम हमारे क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त, स्वच्छता प्रदान करने एवं वृक्षारोपण करने निरन्तर प्रयासरत है। यह क्षेत्र व्यस्थतम आवागमन का क्षेत्र होने के कारण हमारे व्यापारियों द्वारा यहां पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा नहीं होने दिया जाता, जिससे यातायात में कोई बाधा नहीं होती है।