वरिष्ठ पत्रकार धीरज ‘तेज’ ने कोचिंग स्टूडेंट के लिए देर रात की एसडीपी डोनेट

0
211

अब तक 89 बार ब्लड डोनेशन कर चुके

कोटा। वरिष्ठ पत्रकार धीरज गुप्ता ‘तेज’ ने मंगलवार की रात को एक कोचिंग स्टूडेंट की जान बचाने के लिए तीसरी बार एसडीपी डोनेट की। वे अब तक 89 बार ब्लड डोनेशन कर चुके हैं।

टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि नवादा बिहार से कोटा में नीट की तैयारी कर रहे कोचिंग स्टूडेंट गौरव (15) की हालात लगातार बिगडती जा रही थी। प्लेटलेट गिरकर मात्र 9 हजार रह गई थी। घर परिवार का कोई सदस्य भी यहां नहीं था।

केवल कोचिंग का एक दोस्त और मकान मालिक शैलेन्द्र मेडतवाल ने जिम्मेदारी निभाते हुए उनसे सम्पर्क किया। गुप्ता ने बताया कि वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी धीरज गुप्ता ‘तेज’ को कॉल किया तो वह अपना ब्लड सेंटर पहुंचे और तीसरी बार एसडीपी की। उन्होंने अब तक 89 बार ब्लड डोनेशन और 6 बार प्लाज्मा डोनेशन किया।

उन्होंने बताया कि धीरज गुप्ता के भाई पंकज गुप्ता और परिवार के सदस्य भी रक्तदान के क्षेत्र में महत्ती भूमिका निभाते हैं। धीरज गुप्ता भी शहर के सबसे अधिक डोनेशन करने वाली हस्तियों में शुमार हैं। धीरज गुप्ता ने कहा कि जीवन में किसी के काम आ आएं तो मन में ईश्वरीय उर्जा का संचार होता है। व्यक्ति को जीवन में दूसरों के काम आना ही चाहिए।