लैंडमार्क सिटी कोटा के 939 घरों में अब पाइप लाइन से सीधे पहुंचेगी गैस

893

कोटा। लैंडमार्क पैराडाइज के 939 अपार्टमेंट में अब सीधे पाइप लाइन से गैस पहुंचेगी। इसके लिए राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड (आरएसजीएल) और शुभम ग्रुप ने लैंडमार्क पैराडाइज के गैस आपूर्ति समझौते पर करार किया है। गैस लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक रवि अग्रवाल एवं शुभम ग्रुप के निदेशक दीपक राजवंशी एवं अरुण मेहता ने एक समारोह में एमओयू पर हस्ताक्षर किए और मीडिया को इसकी जानकारी दी।

आरएसजीएल के प्रबंध निदेशक रवि गोयल ने बताया कि लैंडमार्क पैराडाइज में गैस आपूर्ति पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इस संयुक्त वेंचर से लैंडमार्क क्राउन एवं सिटी सेंटर और लैंडमार्क सिटी को स्वच्छ ईंधन की आपूर्ति की जाएगी। कोटा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए गैस लाईन कनेक्शन से जोड़ना आवश्यक है। इससे 30 फीसदी गैस सस्ती पड़ेगी।

उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2018 में 12 हजार कनेक्शन का लक्ष्य लेकर कार्य किया जा रहा है। वर्तमान में कोटा में 32 हजार से अधिक कनेक्शन दिए जाने पर लगभग काम चल रहा है। 700 से ज्यादा कनेक्शन दे चुके हैं। शीघ्र ही प्रेमनगर और कंसुआ में आर्थिक स्तर पर पिछड़े वर्ग को प्राकृतिक गैस कनेक्शन से जोड़ना प्रयास किया जा रहा है। वर्तमान में महालक्ष्मीपुरम, शुभम दिव्य, लैंडमार्क टाउनशिप बारां रोड़ के लिए लगभग एक हजार निवासियों के लिए सुविधा प्रदान की गई है।

22 हजार कनेक्शन दिए जाएंगे
अग्रवाल ने बताया कि 2020 तक शहर में 22 हजार कनेक्शन दिए जाएंगे। इसके अलावा 5 सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे। दो स्टेशन चल रहे हैं। उसमें से जेके नगर के सामने वाले को अपडेट कर दिया जाएगा। एक ऑनलाइन स्टेशन भी खोला जाएगा।

वाले समय में 12 सीएनजी स्टेशन होंगे । सेना क्षेत्र में भी 32 मैस पर पाइप लाइन से गैस देने की सप्लाई शुरू की जाएगी। इसका भी सर्वे हो चुका है। प्रेमनगर आवासीय योजना में जल्द ही 645 कनेक्शन दिए जाएंगे।