लोहे के वेस्ट में करोड़ों रुपए की GST चोरी पकड़ी, SDRI का छापा

1056

जयपुर /अजमेर। प्रदेश में राजस्व चोरी मामलों की जांच करने वाली एजेंसी एसडीआरआई ने लोहा सरिया निर्माताओं के यहां निकलने वाले वेस्ट में करोड़ों रुपए की कर चोरी का मामला पकड़ा है। अजमेर के सेंदरिया गांव में आयकर वेस्ट अर्थात लोहा अपशिष्ट का कार्य करने वाली महिमा एंटरप्राइजेज के यहां छापे मारी की गई है।

कार्रवाई से विभाग ने जीएसटी चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि महिमा के संचालक लोहा अपशिष्ट की खरीद तो स्थानीय लोहा सरिया निर्माता इकाइयों से करते हैं, लेकिन बिल का जुगाड़ कहीं और से। अब एसडीआरआई पूरे राज्य में जांच शुरू करेगी। 

जीएसटी चोरी में सीए की जमानत अर्जी खारिज
राजस्थान हाईकोर्ट ने फर्जी दस्तावेजों से 35 फर्जी फर्मों का पंजीकरण करवाने और 11 करोड़ के जीएसटी चोरी की आरोपी सीए हिमानी मुंजाल को जमानत देने से इंकार करते हुए जमानत अर्जी खारिज कर दी। न्यायाधीश सबीना ने यह आदेश दिया।

प्रार्थिया ने अर्जी में कहा वह अगस्त से जेल में बंद है और उसका 16 महीने का बच्चा भी है। उसने कोई अपराध नहीं किया है। इसके विरोध में केन्द्र के एडिश्नल सॉलिसिटर जनरल आरडी रस्तोगी ने कहा आरोपी ने फर्जी दस्तावेजों पर फर्मों का पंजीकरण करवाया और सरकार को जीएसटी की 11 करोड़ की हानि करवाई है। ऐसे अपराध करने वालों को जमानत नहीं दी जानी चाहिए।