राजस्थान में आटा-तेल, दाल सस्ती दरों पर मिलेगी, गहलोत ने किया चुनावी एलान

0
189

जयपुर। राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा कि आटा,तेल, दालें और मिर्च मसाले मंहगे हो गए है। हम चाहेंगे कि कैसे राहत दे सकते हैं। कोई किट देंगे बनाकर तो वह देंगे हम। जिससे मासिक खर्चा उनक कम हो। साढ़े पांच सौ रुपये प्रति सिलेंडर सरकार देगी। एलपीजी सिलेंडर के रेट 1040 है। हम पांच सौ में देंगे। बाकी खर्चा हम उठाएंगे।

उसी प्रकार किट देंगे तो थोड़ा उनका सेविंग हो जाएगा। सीएम ने कहा कि महंगाई का जो थीम है राहुल गांधी का बेरोजगारी का। हम उसी दिशा में चल रहे हैं। एक लाख 25 हजार सरकारी नौकरियों की प्रक्रिया चल रही है। इंटरव्यू हो रहे हैं, परीक्षा हो रही है। एक लाख 35 हजार नौकरियां दे चुके हैं। एक लाख नौकरियों की मैंने और घोषणा की है।

सीएम गहलोत ने दौसा जिले में मीडिया से बात करते हुए कहा कि करीब 3 लाख 55 हजार नौकरियां दी है। इस प्रकार हम चाहते है कि रोजगार लोगों को मिले। गैर सरकारी नौकरियों को लिए हमने अभी इनवेस्ट राजस्थान किया था। 11 लाख करोड़ रुपये के एओयू साइन हुए है।

सीएम ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी कम करने के लिए और भी फैसले हम लेंगे। सीएम ने कहा कि शांति और सद्भभाव राहुल गांधी का जो नारा है। उसमे राजस्थान नंबर वन है। राहुल गांधी के तीन मुद्दे है। उन पर राजस्थान सरकार काम कर रही है। तभी हम मानते हैं कि यात्रा का जो मकसद था। वह हम पूरा करके दिखाएंगे अपने प्रदेश के अंदर। सीएम गहलोत ने कहा कि रसोई घर का खर्च कम करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

कांग्रेस सरकार रिपीट होगी
सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी भारत जोड़ो यात्रा से बौखला गई है। इसलिए केंद्रीय मंत्री ने कोरोना का हवाला देर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्थगित करने की बात कह रहे हैं। बीजेपी वाले बौखला गए है। भारत जोड़ो यात्रा में विघ्न डालने की कोशिश कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि यात्रा का राजस्थान में शानदार स्वागत हुआ है। जिस तरह से यात्रा में भीड़ उमड़ी है। बीजेपी की हवा खिसक गई है। सीएम ने कहा कि राजस्थान में सत्ता विरोधी कोई लहर नहीं है। कांग्रेस सरकार रिपीट करेगी।