व्यापारियों की हड़ताल से राजस्थान की 247 मंडियां बुधवार को भी बंद

0
1185

जयपुर। राजस्थान की 247 कृषि उपज मंडियों की हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। जिसका असर पूरे राज्य में देखने को मिल रहा है। बैंक खाते से एक साल में एक करोड़ से अधिक की नगद राशि निकालने पर दो फीसदी टीडीएस काटने के विरोध में तीन दिन मंडियां बंद रखने का आह्वान किया गया है।

व्यापार बंद के कारण प्रदेश की कृषि उपज मंडियों में करीब 1600 करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है। संघ के चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता ने बताया कि 3 दिन की हड़ताल के बावजूद भी व्यापार विरोधी नीतियों को वापस नहीं लिया गया तो 11 सितंबर को पदार्थ व्यापार संघ की आम सभा बुलाकर आंदोलन की आगे की रणनीति पर निर्णय किया जाएगा।

राज्य की सभी मंडी के व्यापारियों को कहा गया है कि अगले निर्णय तक दुकान का माल खाली करके तैयार रहे। उन्होंने कहा कि व्यापारियों में समर्थन मूल्य पर खरीद की जाने वाली कृषि जिंस पर आढ़तिया को आढ़त नहीं देने तथा नए कृषि विपणन पर प्रस्तावित मॉडल एक्ट को लेकर भी नाराजगी है।

इसके चलते सभी मंडियों में व्यापार बंद कर व्यापारियों ने धरना-प्रदर्शन किया। मंडियों में मंग बुधवार को भी कारोबार नहीं होगा। उधर, मंडियों में जिंसों की आवक व उठाव दोनों नहीं होने से पल्लेदारों व ट्रांसपोर्ट व्यापारियों को भी आर्थिक नुकसान हो रहा है।