मारुति सुजुकी ने सेकेंड जेनरेशन Ertiga Sport से उठाया पर्दा

2085

नई दिल्ली।मारुति सुजुकी अपनी पॉप्युलर अर्टिगा का सेकेंड वेरियंट लेकर आई है। कंपनी ने इस सेकेंड वेरियंट एमवीपी को अर्टिगा स्पॉर्ट नाम दिया है। नई एमवीपी में स्पॉर्टी लुक्स के साथ ही अलग अर्टिगा जीटी और अर्टिगा ब्लैक को उतारा गया है। अर्टिगा ब्लैक में कार में ब्लैक केबिन दिया गया है और एक्सटीरियर में बदलाव नहीं किए गए हैं। अर्टिगा जीटी में बिल्कुल नया लुक देखने को मिल रहा है। दोनों ही पिछले वेरियंट से अपग्रेड किए गए हैं और कई नए फीचर्स सेकेंड जेनरेशन में देखने को मिल रहे हैं।

अर्टिगा स्पॉर्ट में कार को बाहर से स्पॉर्ट्स कार वाला फील देने के लिए बोल्ड लुक दिया गया है और नया एक्सटीरियर देखने को मिलता है। नई अर्टिगा स्पॉर्ट में ग्रिल के चारों ओर सिल्वर हाईलाइट के साथ ही फॉग लैम्प भी दिए गए हैं। इस कार में एपॉक डुअल टोन एलॉय वील्स भी दिए गए हैं और रियर बंप को भी पहले से बेहतर लुक देने की कोशिश की गई है। इंटीरियर में भी डुअल टोन कलर देखने को मिल सकता है।

इंटीरियर्स की बात करें तो अर्टिगा स्पॉर्ट में डैशबोर्ड और डोर पैनल पर ग्रे और फॉक्स वुड प्लास्टिक फिनिशिंग दी गई है। बाकी परफॉर्मेंस रिलेटेड और इंटरनल फीचर्स में नए अपडेट्स देखने को नहीं मिले हैं। अर्टिगा स्पॉर्ट्स में इंडोनेशिया मार्केट में पहले से अवेलेबल अर्टिगा के टॉप वेरियंट वाले फीचर्स ही दिए गए हैं। इंजन पर गौर करें तो इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है।

अर्टिगा स्पॉर्ट का इंजन पांच स्पीड यूनिट वाले मैन्युअल या चार स्पीड यूनिट वाले ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। भारत में अर्टिगा स्पॉर्ट कब लॉन्च होगी, इसे लेकर मारुति सुजुकी ने कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी है। बता दें, कंपनी ने बीते दिनों अर्टिगा डीजल का बेस वेरियंट बंद किया है। माना जा रहा है कि कंपनी इसका 6 लीटर मॉडल वाला प्रीमियम वेरियंट भी लॉन्च कर सकती है।