महिंद्रा की इलेक्ट्रिक थार SUV से उठा पर्दा, जानिए फीचर्स

0
140

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने 15 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में एक इवेंट में अपनी प्रमुख ऑफ-रोड एसयूवी थार पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी Thar.e से पर्दा हटा दिया है।

थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी महिंद्रा की अपकमिंग ऑफ-रोड इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिजाइन लैंग्वेज को दर्शाने वाले कई नए एलीमेंट के साथ अपने लुक के मामले में बिल्कुल अलग है। महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक एसयूवी कार निर्माता की बोर्न इलेक्ट्रिक लाइनअप का हिस्सा होगी।

प्रेजेंटेशन के दौरान महिंद्रा ने पुष्टि की है कि थार इलेक्ट्रिक एसयूवी INGLO-P1 EV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। प्लेटफॉर्म को बड़ी बैटरी क्षमता और वाहन के कम वजन के साथ बेहतर रेंज के लिए तैयार किया गया है।

Thar.e बढ़ी हुई ग्राउंड क्लीयरेंस भी प्रदान करेगी और ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक के साथ आएगी। महिंद्रा ने खुलासा किया कि Thar.e इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी 2,776mm और 2,976mm के बीच व्हीलबेस के साथ आएगी। इलेक्ट्रिक एसयूवी का ग्राउंड क्लीयरेंस करीब 300mm होगा।

लुक: अपने लुक के मामले में Thar.e भारत में बेची जाने वाली मानक थार एसयूवी से बिल्कुल अलग होगी। सामने की ओर एलईडी हेडलाइट्स अब एक नए अब डिजाइन के साथ आती है और ग्रिल पर एलईडी बार लगाए गए हैं, जो कार निर्माता के सिग्नेचर स्लैट्स का फील देते हैं। कॉन्सेप्ट ईवी में ब्लैक क्लोज्ड-आउट ग्रिल पर Thar.e बैजिंग के साथ-साथ फ्रंट में एक मोटा बम्पर भी मिलता है। यह ऑल-टेरेन व्हील्स के बड़े सेट के साथ आती है।

रेंज : महिंद्रा ने बैटरी के साइज या लॉन्च होने पर इलेक्ट्रिक एसयूवी द्वारा पेश की जाने वाली रेंज के बारे में कोई डिटेल शेयर नहीं की गई है। कार निर्माता ने अभी तक लॉन्च के लिए कोई समयसीमा भी पेश नहीं की है। हालांकि, उम्मीद है कि थार इलेक्ट्रिक एसयूवी 2025 में किसी समय उत्पादन में आ जाएगी।