बाजार की सपाट शुरुआत, सेंसेक्स 72350 के ऊपर, निफ्टी 21900 के पार

87

मुंबई। Stock Market Opened: भारतीय शेयर बाजार की आज यानी गुरुवार को शुरुआत सपाट हुई है। बाजार के प्रमुख इंडेक्स हल्की बढ़त के साथ खुले हैं। BSE Sensex 72,350 के ऊपर कारोबार करता दिख रहा है। वहीं, NSE Nifty 50 21,900 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है।

पूंजी बाजार नियामक सेवी ने निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए गाइडेंस जारी किया था जिसके बाद स्मॉल कैप और मीट कैप सूचकांक में कमजोरी दर्ज की गई थी गुरुवार को गिफ्ट निफ़्टी मजबूती पर कामकाज कर रहा था ।

गुरुवार के शुरुआती कामकाज में निफ्टी मिड कैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी आईटी और निफ़्टी बैंक इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की जा रही थी। शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में गुरुवार को एक बार फिर सभी इंडेक्स कमजोरी पर कामकाज कर रहे थे।

शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, कोल इंडिया लिमिटेड, अडानी पोर्ट्स, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, लार्सन एंड टूब्रो और अडानी इंटरप्राइजेज के शेयरों में तेजी थी जबकि बजाज ऑटो, टाटा कंज्यूमर, अपोलो हॉस्पिटल, सिप्ला, टीसीएस, एचसीएल टेक और इंफोसिस के शेयर कमजोरी पर कामकाज कर रहे थे ।

गुरुवार को शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में गौतम अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से पांच के शेयर लाल निशान में कामकाज कर रहे थे जबकि पांच शेयर हरे निशान में थे। अडानी पोर्ट्स के शेयर में मामूली तेजी थी जबकि अडानी विल्मर के शेयर 1.31 फ़ीसदी की कमजोरी पर कामकाज कर रहे थे।

गुरुवार के शुरुआती कामकाज में जियो फाइनेंशियल, पटेल इंजीनियरिंग, ब्रांड कॉन्सेप्ट, यूनी पार्ट्स इंडिया, महिंद्रा, एक्साइड, इंजिनियर्स इंडिया, एनएमडीसी लिमिटेड और लार्सन एंड टूब्रो के शेयरों में मामूली तेजी थी।

गुरुवार के शुरुआती कारोबार में एचडीएफसी लाइफ, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट्स, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, हिंदुस्तान जिंक, टाटा टेक, ग्लोबस स्पिरिट, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, कामधेनु लिमिटेड, यूपीएल, देवयानी, पेटीएम और ऊर्जा ग्लोबल के शेयर कमजोरी पर कामकाज कर रहे थे।