प्राेटाेकाॅल की पालना न करने पर यूडीएच मंत्री को राजस्थान निर्वाचन आयाेग का नाेटिस

0
317
कोटा में रोड शो करते धारीवाल

कोटा। इस बार काेराेनाकाल के बीच निगम चुनाव हाे रहा है। इसलिए प्रत्याशियाें और समर्थकाें का प्राेटाेकाॅल का पालन करना बहुत जरूरी है। इसके बावजूद कई प्रत्याशी काेराेना की गाइडलाइन ताेड़ रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयाेग ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल काे नाेटिस दिया है। धारीवाल ने उत्तर इलाके में दाे दिन राेड शाे करके कांग्रेस के लिए वाेट मांगे थे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्याम सिंह राजपुराेहित द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर उज्जवल सिंह राठाैड़ काे भेजे पत्र में लिखा कि चुनाव की घाेषणा हाेने के साथ ही काेराेना प्राेटाेकाॅल के तहत प्रतिबंध भी लागू हाे गए थे। इसके अलावा राज्य सरकार ने भी चुनाव वाले नगर निगम क्षेत्रों में धारा 144 लगा रखी है। निर्वाचन आयाेग ने भी प्रचार के लिए प्रतिबंध लागू कर रखे हैं, जिसमें केवल 5 व्यक्तियाें काे ही घर-घर प्रचार के लिए परमिशन दे रखी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी उज्जवल सिंह राठाैड़ ने बताया कि निगम चुनाव में केंद्र, राज्य सरकार एवं आयाेग द्वारा जारी गाइडलान और धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में संबंधित दाेषी व्यक्तियाें के खिलाफ विधिक प्रावधानाें के अनुसार कार्रवाई का पत्र हमें मिल चुका है। आयाेग द्वारा प्रसंज्ञान लेने और जांच करने इस संबंध में जांच की जाएगी। इसकी रिपाेर्ट 30 तारीख तक आयाेग काे भेजनी है।