पायलट खेमे ने राजस्थान हाइकोर्ट में अर्जी दाखिल की

0
465

जयपुर। राजस्थान में जारी सियासी घमासान में लगातार नए अपडेट आ रहे हैं। बीते दिन जहां अशोक गहलोत ने सचिन पर पैसे लेने के आरोप लगा दिए। वहीं कम शब्दों में अपनी बात कहने वाले सचिन भी अब मुखर होकर गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इधर बीजेपी भी इस मामले में पूरी सक्रियता दिखा रही है।

कांग्रेस की ओर से व्हिप जारी होने के बाद भी 19 विधायकों के ना आने पर स्पीकर की ओर से उन्हें भेजे गए नोटिस पर अब बीजेपी स्पीकर सी.पी. जोशी को घेर रही है। बीजेपी के आला नेता लगातार स्पीकर की ओर से भेजे गए नोटिस को अमान्य करार देकर उसने नोटिस का आधार पूछ रहे हैं।

पायलट खेमे ने नोटिस के खिलाफ डाली हाइकोर्ट में अर्जी
प्रदेश में चल रही सियासत के बीच बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार पायलट खेमे ने हाईकोर्ट का रुख किया है। बताया जा रहा है कि पायलट खेमे की ओर जस्टिस सतीश शर्मा की बेंच में गुरुवार को आज ही तीन बजे इस मामले सुनवाई करेगी। आपको बता दें कि पायलट खेमे के विधायकों ने हाइकोर्ट में याचिका उन्हें स्पीकर की ओर से भेजे गए नोटिस के संबंध में लगाई है।

पायलट समर्थक विधायक नोटिस की जवाब देने के लिए विधि सलाहाकारों के संपर्क में
कांग्रेस की ओर से पायलट समर्थक 19 विधायकों को नोटिस देने के बाद अब लगातार यह बात सामने आ रही है कि सचिन पायलट और उनके साथी लगातार विधि सलाहाकारों के संपर्क में हैं। विधायक और पायलट यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि पार्टी की ओर से व्हिप और नोटिस जारी करना कानूनी रूप से कितना सही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सचिन पायलट ने इस मामले में केस दायर करने के लिए कांग्रेस के सीनियर लीडर और जाने-माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी से आग्रह किया था, लेकिन उनके इनकार करने के बाद पायलट नया रास्ता तलाश रहे हैं। हालांकि यह साफ नहीं हो पा रहा है कि पायलट खेमा अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट में लगाएगा या राजस्थान हाइकोर्ट में, लेकिन नोटिस के जवाब को लेकर कानूनी राय लेने की अटकले काफी तेज है।