न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के चुनाव में भगवान अध्यक्ष एवं राजू निर्विरोध महासचिव निर्वाचित

0
56

कोटा। New Kota Hostel Association Election: न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के वर्तमान अध्यक्ष अशोक लोढ़ा ने बताया कि न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक में सत्र 2023-25 के लिए भगवान माहेश्वरी को अध्यक्ष एवं राजू भैया को महासचिव सर्वसम्मति से निर्वाचित किया।

निवर्तमान अध्यक्ष अशोक लोढ़ा ने कहा कि उनके कार्यकाल में कोटा व्यापार महासंघ के सहयोग से सामाजिक सरोकार एवं बाहर से आने वाले कोचिंग छात्रों की स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के लिए बेहतरीन कार्य किए हैं।

उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के मार्गदर्शन में हमारी संस्था ने कोरोना काल में चार माह तक इन्द्रा विहार में भोजन शाला चलकर 2000 पैकेट रोज बनाकर करीब 1 लाख से अधिक खाने के पैकेट कोचिंग विद्यार्थियों एवं जरूरतमंद लोगों को घर-घर पहुंचाएं हैं। साथ ही 50,000 बच्चों को उनके घरों तक पहुंचने में भरपूर सहयोग किया है। कोटा कोचिंग का यह वीडियो भी देखिए

वैक्सीनेशन कैंप एवं जन जागृति अभियान में भरपूर कार्य किया है। कोचिंग पुनः शुरू करवाने की कोटा व्यापार महासंघ की मुहिम में भी संस्था ने भरपूर सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कोटा को बदनाम करने के लिए प्रयासों के चलते हमने यह साबित करने में कोई कसर नहीं रखी कि कोटा कोचिंग का जैसा माहौल पूरे देश में कहीं नहीं है।

इसके लिए संस्था ने बच्चों के मोटिवेशन के तहत राजीव गांधी नगर में गणेश स्थापना कर 10 दिनों तक आध्यात्मिक आयोजन, बच्चो का रूबरू कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया । अशोक लोढ़ा ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि नवनिर्वाचित कार्यकारिणी कोटा कोचिंग एवं हॉस्टल व्यवसाय को गति देने के लिए कार्य करेगी ।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को निर्विरोध निर्वाचित होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संस्था ने कोरोना काल में चार माह तक भोजनशाला ऐसे समय पर चलाई ,जब घर से बाहर भी निकलने में लोग डर रहे थे। ऐसे समय में संस्था के सदस्यों ने स्वयं भोजन बनाकर उसे जगह-जगह वितरित किया।

कोटा व्यापार महासंघ की किसी को भूखा नहीं सोने देंगे की मुहिम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाकर पुनीत कार्य किया। इसके लिए पूर्व कार्यकारिणी एवं अध्यक्ष अशोक लोढ़ा बधाई के पात्र हैं। माहेश्वरी ने कहा कि कोटा कोचिंग एवं हॉस्टल व्यवसाय के लिए आने वाले समय चुनौतीपूर्ण कार्य है। ऐसे समय में सभी हॉस्टल एसोसियेशन मिलजुल कर कार्य करके इस चुनौतीपूर्ण समय का अपनी कार्य कुशलता से मुकाबला करेगी।

नव नवनिर्वाचित अध्यक्ष भगवान माहेश्वरी एवं महासचिव राजू भैया ने अपने निर्वाचन पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी टीम कोटा कोचिंग को गति देने एवं कोटा के शैक्षाणिक माहौल को बनाए रखने में सभी का सहयोग लेकर कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि गत वर्षों में कोटा व्यापार महासंघ का भरपूर सहयोग एवं मार्गदर्शन संस्था को मिला है। इसके लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें गर्व है कि उनकी एसोसिएशन कोटा व्यापार महासंघ की सदस्य है।