नफरत की फिजां को प्यार में बदलने के लिए 16 को जयपुर में जुटेंगे बुद्धिजीवी व धर्मगुरु

0
899

कोटा। नफरत की फिजां को प्यार में बदलने के लिए पीस मिशन सोसायटी की ओर से 16 सितंबर को जयपुर स्थित बिरला सभागार में ‘कौमी एकता कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा।, जिसमें कोटा समेत हाड़ौती अंचल से एक हजार से अधिक सर्व समाज के बुद्धिजीवी व सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग भाग लेंगे।

पीस मिशन के राष्ट्रीय संयोजक व पूर्व मदरसा बोर्ड चेयरमैन मौलाना फजले हक व प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष नियाज अहमद निक्कू ने बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि देशभर में चल रही आतंकवाद, सांप्रदायिकवाद और जातिवाद से नफरत की चिंगारी को प्यार, मोहब्बत, भाईचारा के जल से बुझा कर अमन-ओ-शांति के लिए संयुक्त अभियान चलाया जायेगा।

उन्होने बताया कि देश की हजार साल पुरानी विरासत, संस्कृति, गंगा-जमुना तहजीब को कौमी एकता की ताकत से बचाना है। अहमद ने पत्रकारों को बताया कि भारत में रहने वाला हर मुस्लिम सच्चा हिन्दुस्तानी है। हिन्दु-मुस्लिम धर्म एकता का प्रतीक है। कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समाज में भाईचारे, आपस में सद्भाव, प्यार मोहब्बत को आपस में मिलजुलकर बांटने का संदेश दिया जाएगा।

नियाज अहमद ने बताया कि कौमी एकता कॉन्फ्रेंस के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व विशिष्ट अतिथि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करेंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विवेक बंसल आदि अतिथि होंगे।

सोसायटी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता आसिफ खान, पीस मिशन, कोटा के अध्यक्ष अब्दुल करीम व प्रवक्ता मंजूर तंवर ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में सभी धर्मों के धर्म गुरुओं, समाजसेवकों, राजनीतिज्ञ, बुद्धिजीवियों को भी आमंत्रित किया गया है।

कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता आध्यात्मिक गुरु हजरत अल्लामा मोहम्मद सय्य्द कासिम अशरफ किछोछा शरीफ, उत्तर प्रदेश, मुख्य वक्ता स्वामी लक्ष्मी शंकराचार्य, संस्थापक, हिंदू मुस्लिम जन एकता मंच व वक्ता रामेश्वरा नंद जी महाराज, बीकानेर होंगे।

इससे पूर्व कॉन्फ्रेंस को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय संयोजक मौलाना फजले हक की अध्यक्षता में पीस मिशन कार्यालय में बैठक आयोजित की गई, जिसमें सभी समाज के बुद्धिजीवियों व समाजसेवियों ने शिकस्त कर कोटा संभाग से हर समाज के लोगों ने कॉन्फ्रेंस में भाग लेने का आह्वान किया।

साथ ही मौलाना फजले हक ने आमीन कागजी को कॉन्फ्रेंस संयोजक बनाया है। प्रेसवार्ता के दौरान कौमी एकता कॉन्फ्रेंस के पोस्टर का विमोचन भी किया गया। पोस्टर विमोचन के दौरान तारिक खान भी उपस्थित थे।