टाटा ला रहा सनरूफ और BS6 इंजन वाली हैरियर

1108

नई दिल्ली।टाटा मोटर्स अपनी पॉप्युलर एसयूवी Harrier का अपडेटेड वर्जन लाने वाली है। कंपनी लगातार इसकी टेस्टिंग कर रही है। हाल में अपडेटेड Tata Harrier की टेस्टिंग के दौरान की एक तस्वीर लीक हुई है। इस तस्वीर से साफ हुआ है नई हैरियर सनरूफ से लैस होगी। इतनी ही नहीं, अपडेटेड हैरियर बीएस6 इंजन के साथ आएगी और ज्यादा पावरफुल होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा हैरियर के नए मॉडल को बेंगलुरु के पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह पूरी तरह वर्तमान मॉडल जैसी है, लेकिन इसमें सनरूफ दिया गया है, जो वर्तमान मॉडल में नहीं है। इसके अलावा नए मॉडल पर लगे स्टिकर से साफ हुआ है कि अपडेटेड हैरियर बीएस6 इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेंगे।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बीएस6 इंजन वाली हैरियर में 170hp का पावर मिलेगा, जबकि अभी एसयूवी में दिया गया इंजन 140hp का पावर जनरेट करता है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 6-स्पीड यूनिट होने की उम्मीद है, जो ह्यूंदै से लिया गया है। टाटा मोटर्स सनरूफ के अलावा अपडेटेड हैरियर में कुछ और फीचर्स भी शामिल कर सकता है।

डीजल इंजन में आती है हैरियर
बता दें कि टाटा मोटर्स ने शानदार लुक वाली हैरियर एसयूवी को इस साल जनवरी में लॉन्च किया था। हैरियर में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन है, जो 140hp का पावर और 350 Nm टॉर्क जनरेट करता है। अभी इसमें सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स ही उपलब्ध है। टाटा हैरियर की कीमत 13 लाख से 16.76 लाख रुपये के बीच है। बीएस6 इंजन और नए फीचर्स के साथ आने वाली हैरियर की कीमत कुछ ज्यादा हो सकती है।