चंबल रिवर फ्रंट में अब जल्द होगी फिल्म व वेब सीरिज की शूटिंग : सोरल

53

लाइन प्रोड्यूसर सुभाष सोरल ने एनजीटी के निर्णय का किया स्वागत

कोटा। चंबल रिवर फ्रंट (Chambal River Front) को एनजीटी द्वारा क्लीन चिट दिए जाने को लेकर कोटा के लाइन प्रोड्यूसर व कलाकार फिल्म एंड इवेंट कंपनी के सुभाष सोरल ने हर्ष जाहिर करते हुए कहा कि यह कोटा के लिए सुखद है और पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में एक बढ़ता कदम है।

सोरल ने कहा कि जिस तरह से एनजीटी ने चंबल रिवर फ्रंट को क्लीन चिट दी है, उससे अब तेजी से यहां फिल्मों की शूटिंग होने लगेगी। उन्होंने कहा कि कोटा की कई लोकेशंस पर फिल्मों की शूटिंग किए जाने को लेकर लगातार फिल्म इंडस्ट्री के लोग प्रयासरत हैं।

उन्हें चंबल रिवर फ्रंट बेहद पसंद आया था और यहां पर शूटिंग के लिए यूआईटी में आवेदन भी किया था, लेकिन चंबल रिवर फ्रंट का मामला एनजीटी में विचाराधीन था, इसी कारण से यहां पर फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुमति देने से यूआईटी प्रशासन द्वारा इनकार कर दिया गया था।

लेकिन जैसे ही एनजीटी द्वारा विवाद का निस्तारण कर दिया गया है, उससे अब फिल्म इंडस्ट्री के लोग कोटा पहुंचेंगे और चंबल रिवर फ्रंट में जल्दी ही बड़े कलाकारों की शूटिंग भी देखने को मिलेगी।

कोटा के लिए नायाब है चम्बल रिवर फ्रंट
सुभाष सोरल व कोटा के कलाकारों ने एनजीटी के निर्णय का स्वागत किया है। साथ ही एनजीटी का आभार व्यक्त किया वहीं पूर्व यूडीएच मंत्री व कोटा उत्तर विधायक शांति धारीवाल का भी आभार व्यक्त किया कि उन्होंने कोटा वासियों को नायाब चम्बल रिवर फ्रंट दिया है जो पर्यावरण संरक्षण के साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा दे रहा है। ये ही नहीं यहां पर लोगों को चंबल रिवर फ्रंट के कारण रोजगार भी मिल रहा है, जैसे ही यहां पर शूटिंग शुरू होगी रोजगार भी बढ़ेगा और पर्यटक भी बढ़ेगा।

चंबल रिवर फ्रंट में जल्द होगी फिल्म की शूटिंग
चंबल रिवर फ्रंट में आने वाले समय में शीघ्र ही युवाओं को फिल्म की शूटिंग देखने को मिलेगी और युवा कलाकारों को फिल्मों व वेब सीरीज में काम करने का मौका भी मिलेगा। सोरल ने यूआईटी प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि यहां आने वाले कलाकारों को चम्बल रिवर फ्रंट, सिटी पार्क व अन्य स्थलों के लिए सहज ही अनुमति दी जानी चाहिए, ताकि कोटा विश्व मानचित्र पर पर्यटन के दृष्टिकोण से अपनी पहचान बना सके।