गोविन्द माहेश्वरी के भजनों पर कृष्ण भक्ति से सराबोर हुए लाखों भक्त

0
895

कोटा। इस्काॅन ग्रुप बेंगलुरू के चन्द्रोदय मंदिर वृन्दावन व एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के संयुक्त तत्वावधान में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी के भजनों पर हजारों भक्त घर बैठे मंत्र मुग्ध हो गए। साधना चैनल, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट व चन्द्रोदय मंदिर वृन्दावन के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित हुए इस कार्यक्रम को देश के लाखों भक्तों ने देखा और कृष्ण प्रेम के सागर में सरोबार हुए।

मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार को रात 8 बजे से हुई। 8 से 9 बजे तक के समय में गोविन्द माहेश्वरी के भजनों की प्रस्तुति हुई। माहेश्वरी ने भक्ति गीतों की शुरुआत हरे कृष्णा, हरे रामा… संकीर्तन से की। इसके बाद उन्होने कृष्ण जिनका नाम है, गोकुल जिनका धाम है…, मेरी लगी श्याम संग प्रीत, दुनिया क्या जाने, श्री राधे गाविन्दा मन भज ले हरि का प्यारा का नाम है, घनघोर घटाओं में घनश्याम तुम्हें देखूं… तेरी मुरली की धुन सुनकर मैं बरसाने से आई हूं…सरीखे भजनों की रसधार से भक्तजनों को भावविभोर कर दिया।

अंत में उन्होने भगवान कृष्ण के जन्म के अवसर पर बधाई गीत – नन्द यशोदा के द्वार बधाई बाज रही… प्रस्तुत किया। स्टूडेंट्स के बीच सकारात्मकता, संस्कार और संगठन के सिद्धान्तों की सीख देने के लिए विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक व मार्गदर्शक गोविन्द माहेश्वरी के सुमधुर भजन गायन को हर किसी ने सराहा।

सैकड़ों लोगों ने ऑनलाइन कमेंट किए। इसके बाद 9 से 10 बजे तक विख्यात भजन गायक अनूप जलोटा ने प्रस्तुति दी। भगवान कृष्ण का अभिषेक 10 बजे शुरू हुआ जो कि 11.15 बजे तक चला। इसके बाद संस्था के वरिष्ठ भक्तों द्वारा 11.20 से 11.45 बजे तक प्रवचन हुए तथा 11.45 से 11.55 बजे तक दानदाताओं तथा भामाशाहों का सम्मान किया गया। 12.00 बजे कृष्ण जन्म की महामंगल आरती हुई।