कोरोना से बचाव के लिए व्यापार संघ अपने क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाएं : महासंघ

997

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने पूरे विश्व में भयानक रूप से फैल चूकी कोरोना वायरस महामारी से महासंघ की सभी 148 संस्थाओं के पदाधिकारियों को आव्हान किया है, कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में इस कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन एवं सरकार द्वारा दिये जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करें एवं सावधानी सतर्कता बरतें। साथ ही आमजन को भी जागरूक करने के साथ ही अपने क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच शिविरों को आयोजन करें, ताकि शहर को इस महामारी से बचाया जा सकें।

होली मिलन समारोह स्थगित
जैन एवं महेश्वरी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर कई संस्थाओं ने आगामी दिनों में आयोजित होने वाले होली स्नेह मिलन समारोह को स्थगित कर दिया है, जिसमें 18 मार्च को दी एस.एस.आई. एसोसियेशन, 21 मार्च को कोटा हाॅस्टल एसोसियेशन, 22 मार्च हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन एवं 24 मार्च को हाड़ौती हलवाई केटर्स कल्याण समिति का होने वाला होली स्नेह मिलन स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था चैपट हो गई है। बाजारों से रौनक बिलकुल गायब हो गई है। उन्होंने सभी व्यापारियों एवं उद्यमियों से अपील की, है कि आवश्यकता होने पर ही बाहर जायें एवं भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, और पूर्णतया सावधानी बरते।

उन्होंने हाॅस्टल, मेस, रेस्टोरेन्ट, हाॅटल एवं खोमचे वालों से भी अपील की है, कि अपने-अपने संस्थानों में सफाई का विशेष ध्यान रखें और आने वाले ग्राहकों को सेनेटराईज से हाथ धुलावाकर ही अन्दर प्रवेश देवें। कोटा व्यापार महासंघ इसके संक्रमण के बचाव के लिए प्रशासन को हर तरह से सहयोग देने के लिए तैयार है।