कोटा व्यापार महासंघ का पौधरोपण अभियान शुरू

838

कोटा। शहर को ग्रीन एवं क्लीन सिटी बनाने को लेकर कोटा व्यापार महासंघ की ओर से आयोजित सघन पौधरोपण अभियान का शुभारम्भ सोमवार को कोटड़ी रोड गुमानपुरा पर नगर निगम की उपमहापौर सुनीता व्यास ने किया।

माणक भवन दुकानदार संघ के सहयोग से शुरू किये गए महासंघ के इस अभियान को सफल बनाने के लिए 150 व्यापारिक संस्थाएं तैयार हैं। इस मौके पर उपमहापौर ने महासंघ के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि इससे शहर में खाली पड़ी जमीन को कचरे से मुक्ति मिलेगी।

साथ ही शहर में हरियाली बढ़ेगी। एलन कॅरियर द्वारा हर वर्ष एक लाख पौधे लगाने के मिशन की भी उपमहापौर ने तारीफ की। नगर निगम शहर को स्वच्छ एवं हरियाली युक्त बनाने के प्रयास किये जायेंगे।

एलन के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि हर वर्ष एक लाख पौधे लगाने के लिए वह कटिबद्ध हैं। साथ ही इनके रख-रखाव के लिए स्थानीय व्यापार संघ एवं मोहल्ले की विकास समितियों का सहयोग लेने के लिए तैयार हैं। हमारा मिशन शहर को सुन्दर और ग्रीन बनाना है।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि जिस -जिस क्षेत्र में पौधरोपण अभियान चलाया जायेगा। उसका रखरखाव एवं सींचने का कार्य क्षेत्रीय व्यापार संगठन करने को तैयार हैं।

माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष हरविंदर सिंह एवं सचिव राजीव पाटनी ने महासंघ के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि101 वृक्षों की देखभाल कर इनको वट वृक्ष बनाने का पूरा प्रयास करेंगे ।

अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि स्थानीय व्यापर संगठन के सहयोग से सघन पौधरोपण अभियान चलाया जायेगा। समारोह में 50 व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।