किसने सोचा था राजस्थान में रामनवमी और कांवड़ यात्रा पर बैन लगेगा: पीएम मोदी

52

उदयपुर। Rajasthan Election: पीएम मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के उदयपुर में रैली को संबोधित करते हुए गहलोत सरकार को जमकर निशाने पर लिया। पीएम मोदी ने कहा कि कन्हैयालाल हत्या राजस्थान सरकार पर दाग है।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि किसने सोचा था रामनवमी और कांवड़ यात्रा पर बैन लगेगा। उदयपुर के नई कृषि मंडी परिसर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. पीएम मोदी ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि ये घटना इसलिए हुई, क्योंकि यहां आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस की सरकार है। इस दौरान पीएम प्रदेश में महिला अत्याचार से लेकर भ्रष्टाचार के मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर बरसे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेवाड़ शौर्य की धरती है, लेकिन इस धरती को जब-जब कांग्रेस की नजर लगी है, तब तब इसके स्वाभिमान को गहरी चोट पहुंची है। कांग्रेस की सरकार में मानवता को शर्मसार करने वाली बातें हो रही हैं। उन्होंने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला किया। पीएम ने कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल के साथ हुई आतंकी घटना कांग्रेस सरकार पर बड़ा दाग है। ऐसी जघन्य वारदात उदयपुर में इसलिए हुई क्योंकि यहां आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस की सरकार है।

तुष्टिकरण की नीति ने खतरे में डाला:पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की तुष्टिकारण की नीति ने राजस्थान की संस्कृति, राजस्थान की विरासत, राजस्थान के गौरव को खतरे में डाल दिया है। जैसे हालात राजस्थान में पहले कभी नहीं हुए, वो पिछले 5 साल में हमने देखे हैं। उन्होंने कहा कि किसने सोचा था कि राजस्थान में कभी रामनवमी और कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लग सकता है, लेकिन ये पाप कांग्रेस सरकार ने किया है। पीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां कांग्रेस सरकार है, इसलिए पीएफआई जैसे आतंकी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं। आतंकियों की हमदर्द राजस्थान को तबाह करके मानेगी।

गहलोत सरकार के बेशर्म मंत्री: पीएम मोदी ने कहा कि शर्मनाक कानून व्यवस्था के सवाल पर कांग्रेस के मंत्री मजाक उड़ाते रहते हैं, कि यह मर्दों का प्रदेश है। उन्होंने कहा कि जिनके मुंह से इस तरह के शब्द निकलते हैं। इन लोगों ने राजस्थान की महिलाओं का अपमान नहीं किया बल्कि राजस्थान के मर्दों का भी अपमान किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मर्द माता की इज्जत के लिए अपना सिर कटवाने के लिए तैयार रहने वाले लोग हैं, लेकिन यहां मंत्री सबके बीच बेशर्मी से ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस की असली सोच है।

कुर्सी के खेल में उलझी रही सरकार: पीएम मोदी ने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोलते कहा कि पिछले 5 साल से राजस्थान की सरकार कुर्सी पर बैठने के लिए उलझती रही। कुर्सी की लड़ाई में कांग्रेस ने जनता के मुद्दों की परवाह नहीं की। कांग्रेस ने राजस्थान के गरीबों, दलितों, वंचितों के लिए कुछ नहीं किया, सिर्फ कुर्सी के लिए लड़ते रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा जब चुनाव आए हैं तो झूठ वादों का झुनझुना लेकर मैदान में आ गए हैं, लेकिन राजस्थान के लोग वादों की सच्चाई जानते है।

सरकार बच्चों तक का राशन खा गई: पेट्रोल डीजल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में जनता को परेशान किया जा रहा है। यहां मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड, गोवा जैसे छोटे राज्य से भी महंगा पेट्रोल है। कांग्रेस में राजस्थान में गरीबों को राशन देने का वादा किया, लेकिन यहां की सरकार बच्चों तक का राशन खा गई। कांग्रेस के सरकार ने बिजली बिल में सब्सिडी देने का वादा किया था, लेकिन बकाया बिल के नाम पर 10 गुना ज्यादा पैसे वसूले जा रहे हैं।

राजस्थान को लूटो, कांग्रेसियों की तिजोरी भरो: प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एक एजेंडा है, राजस्थान को लूटो, कांग्रेसियों की तिजोरी भरो। भ्रष्टाचार कांग्रेसियों के लिए हवा पानी की तरह है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के नेता खुद कह रहे हैं कि यहां ऐसी लूट मची है, जैसी देश में और कहीं नहीं है. प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां के लॉकर से सोना निकल रहा है।