काम चाहे छोटा हो या बडा, लेकिन निष्ठा से करो: शंटी

0
52

रेडक्रॉस सोसायटी भवन में मीट द प्रेस कार्यक्रम का आयोजन

कोटा। ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब की ओर से मीट द प्रेस क्लब कार्यक्रम का आयोजन रविवार को नयापुरा स्थित रेडक्रॉस सोसायटी भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब अध्यक्ष सुनील माथुर ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. जितेन्द्र सिंह शंटी पद्म श्री अवार्डी अध्यक्ष शहीद भगत सिंह सेवा दल एवं अध्यक्षता रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष राजेश बिरला ने की।

महासचिव अनिल भारद्वाज ने बताया कि कार्यक्रम में कोटा शहर के सभी पत्रकार, फोटोग्राफर व अन्य लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर शंटी ने कहा कि काम छोटा हो या बडा, काम को निष्ठा और मेहनत से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यापार में सफलता तो मिल गई, लेकिन एक वाक्या ने पूरे स्थिति को बदल दिया।

कोविड के समय एक व्यक्ति अधजली लकडी उठा रहा था, तो मन विचलित हो गया और उसी दिन से एक संस्था बनाई जो अंतिम संस्कार को लेकर कार्य कर रही है। उन्होंने कोविड में दिल्ली के हालात बताए और उस समय किए गए कार्याें की जानकारी दी। इस अवसर ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब अध्यक्ष सुनील माथुर ने सभी का आभार व्यक्त किया।

कोविड में 4266 शवों का किया अंतिम संस्कार
शंटी ने बताया कि उन्होंने कोविड में 4266 शवों का अंतिम संस्कार किया और इसके साथ ही 21 दिन तक शमशान में लगातार रहे। एक दिन में 200 डेड बॉडी तक आई उनका भी अंतिम संस्कार किया। उन्होंने उस समय की बिगडी स्थिति और केन्द्र सरकार के सराहनीय कार्यों से भी अवगत कराया।

राजेश बिरला और शंटी का सम्मान
रेडक्रोस सोसायटी के अध्यक्ष राजेश बिरला ने कहा कि कोविड के समय रेडक्रॉस सोसायटी ने भी कई कार्य किए। इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ऑक्सीजन की व्यवस्था की। लोगों को फूड पैकिट वितरित किए। दवा से लेकर हर वस्तु जो आवश्यक थी, उनका वितरण किया। मीट द प्रेस कार्यक्रम में शंटी ने मीडिया के पूछ गए सवालों का जवाब भी दिए। इस अवसर पर ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब की और से शंटी और राजेश बिरला का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया। इसके साथ ही गायत्री परिवार, अम्बेडकर समिति सहित अन्य संस्थाओं की ओर से भी शंटी का माल्यार्पण कर दुपट्टा पहनाकर सम्मान किया गया।