एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 205 स्टूडेंट्स आईएनएमओे के लिए चयनित

48

कोटा। इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड के लिए दूसरे चरण रीजनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड (आरएमओ) का परिणाम जारी कर दिया गया है। मैथेमेटिक्स टीचर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित आरएमओ परीक्षा के बाद इंडियन नेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड (आईएनएमओ) के लिए स्टूडेंट्स क्वालीफाई किए गए हैं।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन के 205 स्टूडेंट्स आईएनएमओ के लिए क्वालिफाई हुए हैं। इसमें 188 स्टूडेंट्स क्लासरूम श्रेणी से, नौ स्टूडेंट्स वर्कशॉप प्रोग्राम एवं आठ स्टूडेंट्स एलन डिजीटल से है।

माहेश्वरी ने बताया कि यह पांच चरणों में आयोजित होता है। पहला चरण इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन मैथेमेटिक्स (आईओक्यूएम) होता है। जिसमें एलन के 736 विद्यार्थी दूसरे चरण आरएमओ के लिए चयनित हुए थे।

आईएनएमओ के लिए पूरे देश से कुल 907 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। जिसमें से 205 विद्यार्थी एलन से हैं। आईएनएमओ 21 जनवरी को एचबीसीएसई द्वारा आयोजित किया जाएगा। आईएमओ का इंटरनेशनल स्टेज यूके में किया जाएगा। जिसमें चौथे चरण कैम्प के बाद चयनित छह विद्यार्थियों की टीम भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।